एडवांस्ड सर्च

पटना के महिला कॉलेज में जीन्स पर बैन, जानिए क्या बताई वजह

इस बारे में कॉलेज की प्रिंसिपल शशि शर्मा का कहना है कि, " हमने यह ड्रेस कोड सामाजिक असमानता को देखते हुए लागू किया है. जो 12 दिसंबर से लागू हो जाएगा."

Advertisement
aajtak.in
आदित्य बिड़वई पटना , 07 December 2017
पटना के महिला कॉलेज में जीन्स पर बैन, जानिए क्या बताई वजह फाइल फोटो

पटना के मगध महिला कॉलेज में लड़कियों को जीन्स पहनने पर कॉलेज प्रशासन ने रोक लगाई है. यही नहीं, जीन्स के अलावा लड़कियां अब पटियाला सूट पहनकर भी कॉलेज नहीं आ सकती.

कॉलेज प्रशासन ने जनवरी 2018 से नया ड्रेस कोड लागू किया है, जिसके तहत जीन्स, पटियाला सूट यहां तक की क्लास रूम के अन्दर मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर भी बैन लगाया गया है.

इस बारे में कॉलेज की प्रिंसिपल शशि शर्मा का कहना है कि, "हमने यह ड्रेस कोड सामाजिक असमानता को देखते हुए लागू किया है. जो 12 दिसंबर से लागू हो जाएगा."

प्रिंसिपल शर्मा ने आगे कहा कि ये फैसला स्टूडेंट्स से बातचीत कर किया गया है. इस नए नियम से स्टूडेंट्स में एक समानता का भाव आएगा. वहीं, जहां तक मोबाइल का संबंध है तो इसके लिए मोबाइल फ्री जोन बना हुआ है, जहां जाकर लड़कियां बात कर सकती है.

इस नए नियम के बारे में मगध महिला कॉलेज की छात्राओं ने बताया कि उनकी राय लेकर ही ये नए नियम लागू किये गए हैं. उन्हें इस फैसले से कोई ऐतराज नहीं है, बल्कि वो लोग काफी खुश है की इस नए नियम से समानता की भावना आएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay