एडवांस्ड सर्च

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कार्रवाई जारी, बिहार में 41 FIR, 9 गिरफ्तार

बिहार में बुधवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई हुई. पूरे बिहार में 41 मुकदमें दर्ज किए गए और 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25 मार्च तक 49 हजार गाड़ियों का चालान किया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in पटना, 26 March 2020
लॉकडाउन तोड़ने वालों पर कार्रवाई जारी, बिहार में 41 FIR, 9 गिरफ्तार लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हो रही है कार्रवाई (फाइल फोटो-PTI)

  • UP, दिल्ली, बिहार समेत कई प्रदेशों में कार्रवाई
  • पुलिस ने 200 से अधिक लोगों को लिया हिरासत में

कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड़ रहा है. देश में कोरोना के अब तक 629 मामले आ चुके हैं. कोरोना को हराने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है. लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है, लेकिन कुछ लोग हैं कि मानते ही नहीं है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई शुरू हो गई.

बिहार में बुधवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई हुई. पूरे बिहार में 41 मुकदमें दर्ज किए गए और 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने 15.87 लाख रुपये का जुर्माना लगाया. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी उल्लंघनकर्ताओं पर सख्त कार्रवाई की थी.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

UP में 2 हजार से अधिक FIR

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 25 मार्च तक 49 हजार गाड़ियों का चालान किया था. इसके अलावा 3679 गाड़ियां सीज की गई थी और करीब एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था. पुलिस ने 6044 नाके पर करीब 2 लाख गाड़ियों की चेंकिंग की थी. इसके साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले करीब 2 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

दूसरे दिन सड़कों पर चहल-पहल कम

कोरोना से लड़ने के लिए केन्द्र सरकार के द्वारा घोषित टोटल लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. दूसरे दिन भी सड़कों पर पुलिस की सख्ती देखने को मिल रही है. हालांकि, बुधवार की तुलना में आज कम ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है. जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही एंट्री जी जा रही है.

5 हजार से अधिक लोग हिरासत में

केंद्र सरकार के आदेश के बाद आज से टोल टैक्स भी खत्म कर दिया गया है. बुधवार को कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 5 हजार से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया, जबकि तकरीबन 200 FIR दर्ज की गई है. वहीं सैंकड़ों वाहनों को जब्त किया गया.

14 अप्रैल तक पूरा देश लॉकडाउन

करोना से लड़ने के लिए केन्द्र सरकार ने 14 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन घोषित किया हुआ है. उधर लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छूट दी गई है. आज भी डेयरी की दुकानें खुली हुई हैं. सुबह-सुबह बड़ी तादाद में लोग दूध लेने के लिए डेयरी आउटलेट पर पहुंचे. इसके साथ ही राशन और मेडिकल शॉप की दुकानों को भी छूट दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay