एडवांस्ड सर्च

नीतीश कुमार ने बिहार के DGP से कहा- भाषण से ज्यादा क्राइम कंट्रोल पर ध्यान दें

नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे पब्लिसिटी नहीं चाहिए, इसलिए मैं मीडिया से बच कर रहता हूं, मीडिया के आगे हाथ जोड़ लेता हूं. उन्होंने डीजीपी से कहा कि काम सबसे बड़ी चीज है जो अच्छा काम करेगा उसे कोई नहीं भूलेगा. सरकार की छवि क्राइम कंट्रोल से बनती है इसलिए काम पर ध्यान दीजिए.

Advertisement
सुजीत झा [Edited by: अमित प्रकाश]पटना, 06 March 2019
नीतीश कुमार ने बिहार के DGP से कहा- भाषण से ज्यादा क्राइम कंट्रोल पर ध्यान दें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फोटो-आजतक)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय को फटकार लगाई और उनको मीडिया से बचने की नसीहत दी. बुधवार को पटना के एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने डीजीपी से कहा कि मैं आपका भाषण सुन रहा था. भाषण दीजिएगा तो मीडिया आपको काफी पब्लिसिटी देगी लेकिन जब काम में कमी आएगी तो वही मीडिया चार पांच महीने बाद आपको ध्वस्त कर देगी. मीडिया को आप नहीं जानते हैं.

दरअसल, गुप्तश्वेर पाण्डेय ने पटना में एक कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान बड़े-बड़े दावे किए और कहा कि बिहार पुलिस में 100 दिनों के अंदर चमत्कारिक बदलाव होंगे और सभी संगठित अपराध खत्म होंगे. इसी पर बोलते हुए नीतीश कुमार ने सबके सामने डीजीपी पर तंज कसते हुए कहा कि हमने पुलिस महकमे को सारी सुविधाएं दे रखी हैं तो अपराध के मामले में सिर्फ ताली बजवाने से काम नहीं चलेगा. आपलोग अपने काम पर भी ध्यान दीजिए. मीडिया अगर किसी को फ्रंट पेज पर छाप रहा है तो पक्का मानिए कि वो तीन चार महीने में जाने वाले हैं. क्योंकि मीडिया जिसको सिर पर बिठाती है फिर उसी को जमीन पर भी गिरा देती है.

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि मुझे पब्लिसिटी नहीं चाहिए, इसलिए मैं मीडिया से बचकर रहता हूं, मीडिया के आगे हाथ जोड़ लेता हूं. उन्होंने डीजीपी से ये भी कहा कि आज अगर पब्लिसिटी मिलती है तो कल मस्त होना ही है. लेकिन ये नष्ट भी होगा ये पक्का तय है. मुख्यमंत्री ने डीजीपी से चुपचाप काम करने के लिए कहा. उन्होंने इस बात का उल्लेख करते हुये कहा कि काम सबसे बड़ी चीज है जो अच्छा काम करेगा उसे कोई नहीं भूलेगा. नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार की छवि क्राइम कंट्रोल से बनती है इसलिए कुछ काम पर ध्यान दीजिए.

मुख्यमंत्री ने पटना में आज सात विभागों से जुड़ी 3000 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन किया. इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने डीजीपी को प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाए रखने की नसीहत दी और कहा कि राज्य में पहले की तुलना में क्राइम काफी कम हो गया है. लोगों का मनोबल ऊंचा है ताली बजवाने से अच्छा है काम करिए. कहीं कुछ घटनाएं होती हैं तो तत्काल कार्रवाई करिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay