एडवांस्ड सर्च

MP: विधायक को ब्लैकमेल कर 2 करोड़ मांग रही थी छात्रा, गिरफ्तार

आरोपी छात्रा भोपाल स्थित प्रख्यात माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही है. हेमंत कटारे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक लड़की उन्हें करीब 25 दिन से लगातार ब्लैकमेल कर रही है.

Advertisement
aajtak.in
आशुतोष कुमार मौर्य भोपाल, 26 January 2018
MP: विधायक को ब्लैकमेल कर 2 करोड़ मांग रही थी छात्रा, गिरफ्तार वीडियो वायरल करने की धमकी दे रही थी छात्रा

मध्य प्रदेश में पत्रकारिता की एक छात्रा द्वारा एक कांग्रेस विधायक को ब्लैकमेल किए जाने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. विधायक की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा को रुपये लेते गुरुवार को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोपी छात्रा को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की जुडीशल कस्टडी में भेज दिया गया है.

घटना मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी छात्रा ने कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे को एक वीडियो वायरल करने की धमकी और बदले में 2 करोड़ रुपयों की मांग रखी. हालांकि उनके बीच 25 लाख रुपये पर समझौता हो गया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी छात्रा भोपाल स्थित प्रख्यात माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही है. हेमंत कटारे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक लड़की उन्हें करीब 25 दिन से लगातार ब्लैकमेल कर रही है.

पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच की और हेमंत कटारे से आरोपी छात्रा को पैसे देने के बहाने बुलाने के लिए कहा. बुधवार की शाम को तय स्थान पर कटारे ने युवती को बुलाया और पांच लाख की रकम दी. पहले से ही घेरेबंदी कर चुकी पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया.

भोपाल के DIG (अर्बन) ने बताया कि आरोपी छात्रा को गुरुवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. युवती का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह कटारे पर कई संगीन आरोप लगा रही है.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी छात्रा ने भिंड की अटेर सीट से विधायक कटारे पर रेपिस्ट होने का इल्जाम भी लगाया. इसी तरह के एक वीडियो में वह कहती देखी गई कि मेरी जिंदगी तो खराब कर चुके हैं, लेकिन अब किसी की जिंदगी खराब नहीं होने दूंगी. एक युवक ने भी कटारे को फोन कर धमकी दी थी और 2 करोड़ रुपये मांगे थे.

गुरुवार को उसी लड़की का दूसरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह कटारे से कह रही है, "देखो, तुम्हें मैंने सबक सिखा दिया, अब मैं तुम से माफी मांगती हूं." वहीं कटारे ने कहा कि पहली बार लड़की उनसे बतौर पत्रकार मिली थी. छात्रा की धमकी को पहले तो कटारे ने मजाक समझा, लेकिन जब उसने एक वीडियो सोशल साइट पर डाल दिया तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की.

पुलिस से पूछताछ में छात्रा ने बताया कि वह बहुत जल्द आगे बढ़ना चाहती थी और उसके कुछ दोस्तों ने उसे कटारे को ब्लैकमेल कर मोटी रकम वसूलने की सलाह दी थी. आरोपी छात्रा ने यह भी स्वीकार कर लिया कि कटारे ने उसके साथ कोई गलत काम नहीं किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay