एडवांस्ड सर्च

गिरिराज सिंह के माल्यार्पण के बाद RJD ने गंगाजल से किया अंबेडकर प्रतिमा का शुद्धिकरण

बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में रैली निकाली थी. इस दौरान उन्होंने अंबेडकर पार्क पहुंचकर संविधान निर्माता बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in बेगूसराय, 15 February 2020
गिरिराज सिंह के माल्यार्पण के बाद RJD ने गंगाजल से किया अंबेडकर प्रतिमा का शुद्धिकरण अंबेडकर की मूर्ति का शुद्धिकरण (फोटो-एएनआई)

  • गिरिराज सिंह ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
  • विपक्ष के नेताओं ने धोकर किया अंबेडकर की मूर्ति का शुद्धिकरण

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से ही राजनीतिक पार्टियां चुनावी रंग में आ गई हैं. वहीं अब महापुरुषों की प्रतिमा को लेकर भी सियासत परवान चढ़ने लगी है. बेगूसराय के बलिया में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था. इसके बाद अगले ही दिन शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और वामपंथी दलों के नेताओं ने अंबेडकर प्रतिमा को गंगाजल से धोकर उसका शुद्धिकरण किया.

यह भी पढ़ें: गिरिराज को बीजेपी अध्यक्ष ने किया तलब, देवबंद को बताया था आतंक की गंगोत्री

शुक्रवार को बेगूसराय के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में रैली निकाली थी. इस दौरान उन्होंने अंबेडकर पार्क पहुंचकर संविधान निर्माता बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और एक सभा को संबोधित किया था.

केंद्रीय मंत्री के माल्यार्पण के 24 घंटे बाद ही आरजेडी और वामपंथी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ ही बहुजन क्रांति मोर्चा के नेताओं ने अंबेडकर की प्रतिमा की साफ-सफाई कर गंगाजल से इसका शुद्धिकरण किया. शुद्धिकरण करने वाले नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री नफरत की राजनीति करते हैं और उन्होंने माल्यार्पण करके बाबा साहेब की प्रतिमा को अशुद्ध किया है. इसलिए उन्होंने इस प्रतिमा का शुद्धिकरण किया है.

यह भी पढ़ें: ईसाई रीति से होने वाला था महिला का अंतिम संस्कार, गिरिराज ने परिवार को मनाया

वहीं बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि पूरे देश में सीएए के विरोध के नाम पर समाज को बांटने का माहौल बनाया जा रहा है. बेगूसराय में सांसद के प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बताया कि आज टुकड़े-टुकड़े गैंग के सदस्यों के जरिए घटिया राजनीति की जा रही है और पूरे देश को तोड़ने की साजिश की जा रही है.

(आईएएनएस से इनपुट)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay