एडवांस्ड सर्च

बिहार: कई जिलों में बारिश का अलर्ट, पूर्वी चंपारण और मोतिहारी में लगाई गई धारा 144

बिहार में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पटना समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश होगी. पिछले एक हफ्ते से बिहार के लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है. 

Advertisement
aajtak.in
रोहित कुमार सिंह पटना, 12 July 2019
बिहार: कई जिलों में बारिश का अलर्ट, पूर्वी चंपारण और मोतिहारी में लगाई गई धारा 144 बिहार में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात (फोटो-IANS)

बिहार में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, पटना समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश होगी. पिछले एक हफ्ते से बिहार के लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है.

मौसम विभाग के नए अलर्ट में अररिया, मोतिहारी, बेतिया, सुपौल, सीतामढ़ी, मधुबनी, भागलपुर, खगड़िया, पूर्णिया और मधेपुरा में भारी बारिश का अलर्ट है. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पूर्वी चंपारण और मोतिहारी में धारा 144 लगाई गई. जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूल आज (12) और कल (13) तारीख को बंद रहेंगे. इससे पहले लू में गया समेत कई जिलों में धारा 144 लगाई गई थी.

बिहार में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बिहार में अगले 48 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. पटना समेत राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार हैं. पिछले 1 हफ्ते से बिहार के लगभग सभी जिलों में लगातार बारिश हो रही है.

पूर्वी चंपारण में धारा 144 लागू

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार के तमाम जिलों में और ज्यादा बारिश होगी. अररिया, मोतिहारी, बेतिया, सुपौल, सीतामढ़ी, मधुबनी, भागलपुर, खगड़िया, पूर्णिया और मधेपुरा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए पूर्वी चंपारण में धारा 144 लगाई गई है. जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल 12-13 जुलाई को बंद रहेंगे. जिले के सभी कोचिंग सेंटर भी यह 2 दिन बंद रहेंगे. बच्चों को हो रही असुविधा को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है.

बिहार में बीते दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि राज्य के कई हिस्सों में अगले एक-दो दिनों में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. 

गौरतलब है कि बिहार के बक्सर में बरसात से दीवार गिर गई जिससे मलबे में दबकर एक महिला की मौत हो गई. वहीं गोपालगंज में बारिश से तबाही की तस्वीर सामने आई है. भारी बारिस से एक पेड़ गिर गया जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. मुजफ्फरपुर में भारी बारिश से नदियों में उफान. पुल पर चढ़ी बागमती नदी, गंढक भी खतरे के निशान की तरफ बढ़ी.

वहीं दरभंगा में बारिश ने बिगाड़ी शहर की सूरत. सड़कों पर लबालब पानी भर गया है. दुकानों और कारखानों में बारिश का पानी घुस गया है. इसी तरह छपरा में भी बारिश से शहर में जगह जगह जलभराव से मुसाफिरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay