एडवांस्ड सर्च

चारा घोटाला: दुमका ट्रेजरी के एक और मामले में 37 दोषी करार, 5 बरी

सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह ने आज 37 आरोपियों को दोषी करार दिया है. चारा घोटाले के इस मामले में अब दोषियों की सजा पर कल सुनवाई होगी.

Advertisement
धरमबीर सिन्हा [Edited By:अजीत तिवारी]पटना, 09 April 2018
चारा घोटाला: दुमका ट्रेजरी के एक और मामले में 37 दोषी करार, 5 बरी प्रतीकात्मक तस्वीर

चारा घोटाला मामले से जुड़े दुमका ट्रेजरी के कांड संख्या आर सी 45 A/96 में 37 लोगों को दोषी करार दिया गया है. वहीं, पांच लोगों को बरी कर दिया गया है.

सीबीआई के स्पेशल जज शिवपाल सिंह ने सोमवार को 37 आरोपियों को दोषी करार दिया है. चारा घोटाले के इस मामले में अब दोषियों की सजा पर कल सुनवाई होगी.

गौरतलब है कि इस मामले से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री या कोई भी राजनेता जुड़े हुए नहीं हैं. इस मामले में सिर्फ पशुपालन विभाग के अधिकारी, पशुपालन विभाग आपूर्तिकर्ता और डॉक्टर शामिल हैं. दुमका ट्रेजरी से 91-93 और 95-96 के बीच करीबन 35 करोड़ की अवैध निकासी हुई थी.

इस मामले में लालू नहीं

लालू को चारा घोटाले के 4 मामलों में सजा मिल चुकी है. चाईबासा ट्रेजरी उसमें से पहला केस है. 2013 में इस मामले में लालू को 5 साल की सज़ा सुनाई गई थी. जबकि 23 दिसम्बर 17 को देवघर मामले में साढ़े तीन साल की सज़ा, 24 जनवरी 2018 को एक बार फिर चाईबासा मामले में 5 साल की सज़ा सुनाई गई.

अभी हाल ही में मार्च 2018 में दुमका के केस में लालू प्रसाद यादव दोषी पाए गए. 24 मार्च को लालू यादव को 7-7 साल की सजा सुनाई गई. दोनों सजाएं अलग-अलग चलेंगी. यानी लालू यादव को कुल 14 साल की सजा हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay