एडवांस्ड सर्च

उपचुनाव: बिहार के भभुआ सीट से शंभू सिंह पटेल होंगे कांग्रेस उम्मीदवार

बिहार में कांग्रेस ने भभुआ सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. जानकारी के मुताबिक, भभुआ से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के समर्थक शंभू सिंह पटेल को टिकट दिया है.

Advertisement
aajtak.in
केशवानंद धर दुबे/ मोनिका गुप्ता / सुजीत झा पटना, 19 February 2018
उपचुनाव: बिहार के भभुआ सीट से शंभू सिंह पटेल होंगे कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी

बिहार में कांग्रेस ने भभुआ सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. जानकारी के मुताबिक, भभुआ से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के समर्थक शंभू सिंह पटेल को टिकट दिया है. कांग्रेस ने सुनील कुशवाहा का टिकट काट दिया. उम्मीदवार का ऐलान करते हुए बिहार कांग्रेस प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि बिहार में हो रहे उप चुनाव में भभुआ से कांग्रेस के शंभू सिंह पटेल उम्मीदवार होंगे.

बता दें कि सुनील कुशवाहा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के उम्मीदवार थे. लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट ना देकर शंभू सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

विचार विमर्श के बाद किया उम्मीदवार का चयन

प्रभारी अध्यक्ष ने कहा कि सभी से विचार विमर्श करने के बाद हमने उम्मीदवार का चयन किया. उम्मीदवार के नाम पर अंतिम फैसला पार्टी के आला कमान करते हैं.  इसलिए हमने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को शंभू सिंह पटेल को उम्मीदवार बनाने की सिफारिश की, जिस पर राहुल गांधी की सहमति मिली. उन्होंने कहा कि हमने भभुआ से ऐसे उम्मीदवार को चुना है जो जमीन से जुड़ा हुआ है. हमें पूरा भरोसा है कि हमारे उम्मीदवार की जीत होगी. उन्होंने कहा कि सिर्फ भभुआ ही नहीं,  अन्य दो सीटों पर भी हमारी ही जीत होगी. हम लोग तीनों सीटों पर जीत हासिल करने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे और जीत हासिल करेंगे. 

कांग्रेस ने दिखाए तीखे तेवर

भभुआ सीट को लेकर कांग्रेस ने तीखे तेवर दिखाए थे. पहले यहां से आरजेडी चुनाव लड़ना चाहती थी लेकिन कांग्रेस के तेवरों को देखते हुए उसने ये सीट छोड़ दी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा था कि अगर महागठबंधन में कांग्रेस को भभुआ सीट नहीं मिली तो वो तीनों उपचुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. बाद में कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी और तेजस्वी यादव ने बैठक कर तय किया कि यहां से कांग्रेस ही चुनाव लड़े.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay