एडवांस्ड सर्च

बिहार सरकार का ऑफर, घूसखोर पकड़वाएं और ₹50 हजार इनाम पाएं

बिहार कैबिनेट के फैसले के बाद ऐसा लगता है कि मानों बिहार में भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने को लेकर राज्य सरकार कामयाब होती नजर नहीं आ रही है. ऐसे में अब आम जनता की मदद की दरकार उसे पड़ी है.

Advertisement
aajtak.in
रोहित कुमार सिंह पटना, 27 February 2020
बिहार सरकार का ऑफर, घूसखोर पकड़वाएं और ₹50 हजार इनाम पाएं बिहार के सीएम नीतीश कुमार (PTI)

  • राज्य सरकार ने पुरस्कार कोष का भी गठन किया
  • ₹1000 से लेकर ₹50000 तक का इनाम मिलेगा

बिहार सरकार ने प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए एक अनोखी पहल की है. अब भ्रष्टाचारी को पकड़वाने में मदद करने वाले व्यक्ति को सरकार इनाम देगी. गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की बैठक हुई, जहां इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई.

प्रस्ताव के मुताबिक, जो भी व्यक्ति किसी भ्रष्टाचारी को पकड़वाने में मदद करेगा, उसे बिहार सरकार ₹1000 से लेकर ₹50000 तक इनाम देगी. इसी कड़ी में बिहार सरकार ने ये भी फैसला किया है कि जो व्यक्ति घूसखोर को पकड़वाने में मदद करेगा उसके बारे में जानकारी गोपनीय रखेगी जाएगी.

बिहार के चुनावी दंगल में युवा बिहारी बनकर उतरे चिराग पासवान

बिहार कैबिनेट के फैसले के बाद ऐसा लगता है कि मानों बिहार में भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने को लेकर राज्य सरकार कामयाब होती नजर नहीं आ रही है. ऐसे में अब आम जनता की मदद की दरकार उसे पड़ी है. घूसखोर को पकड़वाने में मदद करने वाले व्यक्तियों को इनाम देने के लिए राज्य सरकार ने एक पुरस्कार कोष का भी गठन कर दिया है, जिसके फंड से इनाम की राशि दी जाएगी.

गांधी के समर्थक एक हो जाएं तो देश को बांटना संभव नहीं: कन्हैया

प्रस्ताव के मुताबिक, अगर इस प्रकार की नौबत सामने आती है कि भ्रष्टाचारी को सलाखों के पीछे पहुंचाने के दौरान जानकारी देने वाले व्यक्ति को कोर्ट आना-जाना पड़ सकता है तो इसका भी खर्चा राज्य सरकार वहन करेगी. इसके अलावा गवाही देने के लिए जो व्यक्ति कोर्ट आएगा उसे आने जाने के लिए रेल भाड़ा मिलेगा और साथ ही उसे खाने पीने के लिए रोजाना ₹200 भी मिलेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay