एडवांस्ड सर्च

चमकी बुखार: तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के सुशासन पर उठाए सवाल

बिहार में चमकी बुखार से हुई मौतों पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in पटना, 04 July 2019
चमकी बुखार: तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के सुशासन पर उठाए सवाल तेजस्वी यादव (फाइल फोटो-PTI)

बिहार में चमकी बुखार से हुई मौतों पर राष्ट्रीय जनता दल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी ने माना है कि उनके 14 वर्ष के कथित सुशासनी कार्यकाल में बिहार में 47% डॉक्टर, 71% नर्स, 62% लैब टेक्नीशियन और 48% फार्मासिस्ट के पद खाली पड़े है. सीएम बताएं इसका जिम्मेवार कौन है? युवाओं को नौकरी क्यों नहीं?

तेजस्वी यादव से पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक तरफ प्रदेश में गरीब के बच्चे मर रहे हैं, वहीं सरकार आम खा रही है. जो आम खाएगा उन्हें गरीब बच्चों की हाय लगेगी.

इससे पहले मुजफ्फरपुर न जाने के सवाल का जवाब देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा था, 'मैं लगातार इस हालात से रूबरू हो रहा था. मैंने अपने नेताओं से कहा कि पीड़ित परिवारों से मिलिए और उन्हें जो भी मदद की जरूरत है, उसे पूरा कीजिए. मेरे बिहार, मैं आपके साथ हूं और मेरी पार्टी का इतिहार रहा है कि हम सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति हमेशा ही समर्पित रहे हैं.'

तेजस्वी यादव ने कहा था, 'हम उन लोगों के प्रति जवाबदेह हैं, जो हममें एक समाजवादी-धर्मनिरपेक्ष और सामाजिक न्याय के विकल्प की तलाश में हैं. मैं उन सभी लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि हम यहां हैं और हमेशा उनके साथ हैं. हाल के घटनाक्रम ने मुझे एक अलग तरीके से चीजों का अध्ययन, छानबीन, विश्लेषण और मूल्यांकन करने में मदद की है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay