एडवांस्ड सर्च

धोनी के भविष्य पर गांगुली बोले- माही ने कप्तान-सेलेक्टर्स से बात की होगी

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 28 December 2019
धोनी के भविष्य पर गांगुली बोले- माही ने कप्तान-सेलेक्टर्स से बात की होगी Sourav Ganguly

  • सौरव गांगुली ने धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

  • धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में कप्तान विराट कोहली और चयनकर्ताओं से जरूर बात की होगी. धोनी वनडे वर्ल्ड कप में भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं, जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं.

गांगुली ने इंडिया टुडे के विशेष कार्यक्रम ‘इंस्पिरेशन’ में कहा, ‘उन्होंने (धोनी) कप्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि चयनकर्ताओं से भी बात की होगी. मुझे नहीं लगता कि इस बारे में बात करने के लिए यह कोई मंच है.’ उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप विजेता पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी जैसा खिलाड़ी मिलना मुश्किल है.

धोनी का होगा फैसला

गांगुली ने कहा, ‘यह धोनी का फैसला होगा कि वह क्या करना चाहते हैं. मैंने उनसे बात नहीं की है, लेकिन वह भारतीय क्रिकेट के चैम्पियन हैं.’ 38 वर्षीय धोनी आखिरी बार ब्लू जर्सी पहने आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में नजर आए थे. 47 वर्षीय गांगुली ने कहा, ‘आपको अगला एमएस धोनी जल्दी नहीं मिलेगा लेकिन यह उन्हें तय करना है कि वह खेलना चाहते हैं या नहीं. यह उनका फैसला होगा.’ धोनी ने अपने भविष्य के बारे में बात करने से अभी तक कुछ नहीं कहा है.

मुंबई में एक कार्यक्रम में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के सवाल पर कहा था कि जनवरी 2020 के बाद ही यह सवाल पूछा जाए. हाल ही में भारत के आईसीसी टूर्नमेंट नहीं जीत पाने के सवाल पर गांगुली ने कहा कि वह विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को इस पर बात करने के लिए कहेंगे.

वर्ल्ड कप-2019 के बाद से मैदान पर नहीं उतरे धोनी

वर्ल्ड कप-2019 के दौरान धोनी अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर रहे. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में रन आउट हो गए थे, जिसके बाद ही भारत की उम्मीदों पर पानी फिर गया था. टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक ले लिया. उन्होंने इस दौरान टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ कश्मीर में 15 दिन बिताए.

वह वर्ल्ड कप के बाद से किसी भी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज का हिस्सा नहीं रहे. माना जा रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यहां तक की टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी की वापसी के संकेत दिए हैं. हाल ही में शास्त्री ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा था कि धोनी का ब्रेक लेना समझदारी भरा है. मुझे उस समय का इंतजार है जब वह दोबारा खेलना शुरू करेगा (आईपीएल के आसपास).

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay