एडवांस्ड सर्च

विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: जमुना-लवलिना क्वार्टर फाइनल में

भारत की जमुना बोरा ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in उलान उदे (रूस), 09 October 2019
विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप: जमुना-लवलिना क्वार्टर फाइनल में फोटो- Twitter

भारत की जमुना बोरा ने बुधवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में 54 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. जमुना ने दूसरे दौर के मैच में पांचवीं सीड अल्जीरिया की ओयूदाद साफोउ को 5-0 से मात दी. उनके साथ लवलिना बोरगोहेन ने भी 69 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

पांचों रेफरियों ने जमुना के पक्ष में अंक दिए. जमुना को रेफिरयों ने 28-29, 27-30, 27-30, 27-30, 27-30 ने अंक दिए. पहले दौर में जमुना आक्रामक होकर खेल रही थीं, लेकिन जल्दबाजी में वह गलतियां भी कर रही थीं.

जमुना हालांकि अपने बाएं जैब के जरिए ओयूदाद को चकमा दे दाएं जैब से अंक लेने में सफल रहीं. जमुना अपनी प्रतिद्वंद्वी के बेहद करीब जाकर खेल रही थीं. दूसरे दौर में उन्होंने अपनी रणनीति बदली और इंतजार कर ओयूदाद के पास आने का मौका ढ़ूंढ़ा.

जमुना बोरा को कुछ पंच सटीक रहे. वह बाएं-दाएं संयोजन का अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं. तीसरे दौर में भी शुरुआत में उन्होंने यही रणनीति अपनाई, लेकिन अंत में वह थोड़ी पिछड़ने लगीं. जमुना ने हालांकि अपने आप को तुरंत संभाला और डिफेंसिव होते हुए बढ़त को जाया नहीं जाने दिया.

मैच के बाद जमुना ने कहा, 'यह मैच जीतकर मैं काफी खुश हूं. मेरी विपक्षी मेरे से ज्यादा लंबाई की थी. मुझे थोड़ी परेशानी हुई थी कि मैं कैसे खेलूं, लेकिन फिर भी मैंने मैच जीत लिया. मेरा अगला मुकाबला जर्मनी की मुक्केबाज के साथ है.' अगले दौर में जमुना जर्मनी की उरसुला गोटोलोब से भिड़ेंगी.

लवलिना का मुकाबला मोरक्को की ओयुमायमा एहबीब बेल से था. लवलिना ने 5-0 से जीत हासिल करते हुए अंतिम-8 में प्रवेश किया. क्वार्टर फाइनल में लवलिना का सामना पोलैंड की कैरोलिना कोस्जेवस्का से होगा.

भारत की कुल पांच मुक्केबाजों ने इस चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. जमुना और लवलिना के अलावा मेरीकॉम (51 किलोग्राम भारवर्ग), मंजू रानी (48 किलोग्राम भारवर्ग), कविता (81 प्लस किलोग्राम भारवर्ग) ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay