एडवांस्ड सर्च

कोरोना का कहर: विंबलडन पर भी संकट, टल सकता है यह बड़ा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट

कोरोना महामारी के बीच साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन भी टल सकता है. विंबलडन 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in लंदन, 26 March 2020
कोरोना का कहर: विंबलडन पर भी संकट, टल सकता है यह बड़ा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट  Wimbledon which is slotted for June end is likely to be cancelled for the year

कोरोना महामारी के बीच साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन भी टल सकता है. ग्रास कोर्ट पर यह टूर्नामेंट 29 जून से 12 जुलाई के बीच खेला जाना है, लेकिन ऑल इंग्लैंड क्लब के प्रमुख इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इस महामारी से खेल कैलेंडर बुरी तरह प्रभावित है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

COVID-19 के प्रकोप के परिणामस्वरूप ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस और क्रोकेट क्लब (AELTC) ने चैम्पियनशिप 2020 के लिए सभी परिदृश्यों का विस्तृत मूल्यांकन जारी रखा है, जिसमें स्थगन और रद्द करना शामिल है. गौरतलब है कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से विंबलडन रद्द नहीं किया गया है.

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस महामारी के बीच ऑल इंग्लैंड क्लब ने कहा है कि अगले सप्ताह होने वाली आपातकालीन बैठक के बाद वह इस पर फैसला लेगा कि साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन स्थगित होगा या रद्द होगा.

इससे पहले ओयोजकों ने कहा था कि अगर वायरस का प्रकोप कम होता है, तो यह ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट सही समय पर शुरू होगा. हालांकि AELTC के मुख्य कार्यकारी रिचर्ड लुईस ने कहा था कि वे सार्वजनिक जीवन की सुरक्षा को प्राथमिकता देंगे.

ये भी पढ़ें- रद्द हो सकता है यह क्रिकेट टूर्नामेंट, पिछली बार भारत रहा था चैम्पियन

फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने पहले ही घोषणा कर दी है कि लाल बजरी पर यह टूर्नामेंट अब मई के बजाय सितंबर में आयोजित किया जाएगा. वर्ष का दूसरा ग्रैंड स्लैम 24 मई से शुरू होना था, लेकिन अब इसका आयोजन 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay