एडवांस्ड सर्च

Advertisement
Assembly Elections 2017

सारे रिकॉर्ड हैं मेरे नाम, अब बस बीयर पियूंगा: उसैन बोल्ट

सारे रिकॉर्ड हैं मेरे नाम, अब बस बीयर पियूंगा: उसैन बोल्ट
aajtak.in [Edited By: मोहित ग्रोवर]न्यूयॉर्क, 16 February 2017

दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट अगस्त में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप में आखिरी बार ट्रैक पर दौड़ते हुए दिखाई देंगे. बोल्ट ने कहा कि उन्होंने वह सब कुछ पा लिया है जो वह पाना चाहते थे. अब आगे खेलने की मेरे पास कोई वजह नहीं हैं. इसलिए रिटायरमेंट लेने का उन्हें कोई अफसोस नहीं है. बोल्ट ने हाल ही में खेलों का ऑस्कर कहे जाने वाले लॉरियस स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता है, बोल्ट ने यह खिताब चौथी बार अपने नाम किया है. अमेरिका के महान एथलीट माइकल जॉनसन ने बोल्ट को यह सम्मान दिया.

किसी का रिकॉर्ड ना तोड़ें
बोल्ट को सम्मानित करते वक्त माइकल जॉनसन ने बोल्ट से कहा कि अब वह किसी का रिकॉर्ड ना तोड़ें, दरअसल बोल्ट ने 2008 ओलंपिक में माइकल जॉनसन का रिकॉर्ज .02 सेकेंड से तोड़ा था. बोल्ट ने मजाकिया अंदाज में जॉनसन से माफी भी मांगी.

अब पीयूंगा बीयर
वहीं बोल्ट ने कहा कि वह संन्यास लेने के बाद फुटबॉल खेलना चाहते हैं और आयरलैंड में जाकर बीयर पीना चाहते हैं. बोल्ट ने यह खिताब फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बॉस्केटबॉल खिलाड़ी जेम्स को पीछे छोड़कर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड जीता है. इससे पहले बोल्ट 2009, 2010 और 2013 में यह खिताब अपने नाम कर चुके हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay