एडवांस्ड सर्च

हार के बाद बंगाल की U-19 हॉकी टीम के खिलाड़ियों के सिर मुंडवाए

U 19 Bengal hockey squad shaved their heads हॉकी मैच में हार के बाद बंगाल के खिलाड़ियों से सिर मुंडवाने के लिए कहा गया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]कोलकाता, 22 January 2019
हार के बाद बंगाल की U-19 हॉकी टीम के खिलाड़ियों के सिर मुंडवाए U-19 Bengal hockey squad shaved their heads (Twitter)

खेलों की दुनिया में मैदान से बाहर कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जो सुर्खियां बनीं. इसी कड़ी में एक ऐसा वाकया जुड़ा, जो फिलहाल चर्चा में है और इससे जुड़ी तस्वीर वायरल हो गई है. दरअसल, एक हॉकी मैच में हार के बाद खिलाड़ियों से सिर मुंडवाने के लिए कहा गया. बताया जा रहा है कि खिलाड़ियों से ऐसा जबरदस्ती करवाया गया. अब इस घटना की जांज के लिए समिति बनाई गई है.

बंगाल की अंडर-19 टीम जबलपुर में जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (बी डिविजन) में नामधारी एकादश से 1-5 से हार गई थी. कोच आनंद कुमार ने कथित तौर पर खिलाड़ियों को हाफटाइम में कहा कि हारने पर उन्हें सिर मुंडवाना होगा. टीम के कुछ सदस्यों ने कहा कि कोलकाता लौटने पर निराशा और सम्मान की वजह से उन्होंने ऐसा किया भी, लेकिन कुछ सदस्यों ने कहा कि उनसे ऐसा कराया गया.

बंगाल हॉकी संघ मैच में हार के बाद अंडर-19 खिलाड़ियों से सिर मुंडवाने को कहने की घटना पर गंभीर है. उसने इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. बीएचए सचिव स्वप्न बनर्जी ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, 'समिति का गठन सोमवार शाम तक किया जाएगा और जो भी जिम्मेदार होगा, उसे सजा मिलेगी’

कोच ने कहा,‘मैंने मैच के दौरान उन्हें डांटा जरूर, लेकिन ऐसा कुछ नहीं कहा. मैं उनसे जबरदस्ती क्यों करूंगा. मैं खिलाड़ियों से इस बारे में बात करूंगा. मेरी पत्नी अस्पताल में है, लिहाजा मैं उनसे बात नहीं कर सका.’ SAI के निदेशक मनमीत सिंह गोइंडी ने कहा कि वे खिलाड़ियों से बात करके जरूरी कार्रवाई करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay