एडवांस्ड सर्च

फुटबाल: इटली ने विश्व कप क्वालिफायर में इजरायल को हराया

इटली फुटबाल टीम ने फीफा विश्व कप-2018 क्वालिफायर के अपने पहले मैच में इजरायल को 3-1 से मात दे दी. इसी के साथ टीम ने अपने नए कोच गिआमपिएरो वेतुरा को टीम के साथ उनके पहले ही मैच में जीत का तोहफा दिया है.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार / IANS नई दिल्ली, 06 September 2016
फुटबाल: इटली ने विश्व कप क्वालिफायर में इजरायल को हराया इटली फुटबॉल टीम

इटली फुटबाल टीम ने फीफा विश्व कप-2018 क्वालिफायर के अपने पहले मैच में इजरायल को 3-1 से मात दे दी. इसी के साथ टीम ने अपने नए कोच गिआमपिएरो वेतुरा को टीम के साथ उनके पहले ही मैच में जीत का तोहफा दिया है. हालांकि इटली के लिए यह जीत हासिल करना आसान नहीं रहा. दूसरे हाफ में टीम के डिफेंडर जॉर्जियो चिलीनि को मैदान से बाहर जाना पड़ा.

इटली ने दिखाया शानदार खेल
पहले हाफ में इटली ने शानदार खेल दिखाया और दो गोल किए। हालांकि इजरायल भी इस हाफ में एक गोल करने में सफल रहा. इटली के लिए पहला गोल 15वें मिनट में ग्रेजिआनो पेले ने किया. इसके बाद 32वें मिनट में एंटोनियो कानड्रेवा ने टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

इटली दस खिलाड़ियों के साथ खेला
तीन मिनट बाद ही ताल बेन हेम ने इजरायल के लिए पहला गोल कर स्कोर 1-2 कर लिया. दूसरा हाफ इटली के लिए निराशाजनक रहा. 55वें मिनट में चिलीनि को दूसरी बार येलो कार्ड दिखाया गया और मैदान से बाहर भेज दिया गया. इटली ने इसके बाद शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ खेला.

इजरायल ने दी टक्कर
यहां से इजरायल ने इटली पर हावी होने की कोशिश की और दो बार गोल करने के प्रयास किए. लेकिन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपरों में से एक बफन ने इटली की बढ़त को कम नहीं होने दिया. इटली के लिए तीसरा गोल 83वें मिनट में आया. पेले ने गेंद इममोबाइल को दी जिन्होंने उसे गोलपोस्ट में डाल दो गोल से आगे कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay