एडवांस्ड सर्च

Advertisement

जापान ओपन: शटलर सिंधु, श्रीकांत और प्रणॉय दूसरे दौर में

सिंधु को इस साल राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप और एशियाई खेलों जैसी बड़ी प्रतियोगिताओं के फाइनल में हार के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा था.
जापान ओपन: शटलर सिंधु, श्रीकांत और प्रणॉय दूसरे दौर में पीवी सिंधु (getty)
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]टोक्यो, 11 September 2018

भारत की चोटी की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को जापान ओपन के महिला एकल के पहले दौर में बेहद मशक्कत करनी पड़ी, जबकि किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय ने आसान जीत के साथ पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई.

तीसरी वरीय सिंधु को स्थानीय खिलाड़ी गैरवरीय सयाका ताकाहाशी पर 21-17 7-21 21-13 की जीत के दौरान 53 मिनट तक जूझना पड़ा. सिंधु को अगले दौर में चीन की फांग्जी गाओ से भिड़ना होगा, जिन्होंने भारत की ही जक्का वैष्णवी रेड्डी को 21-10 21-8 से हराया.

एशियन गेम्स में एतिहासिक रजत पदक के दौरान एक बार फिर फाइनल में शिकस्त झेलने वाली सिंधु यहां फाइनल में हारने के क्रम को तोड़ना चाहेंगी.

पुरुष एकल में प्रणॉय ने एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को पहले दौर में 21-18 21-17 से हराया, जबकि श्रीकांत ने चीन के युशियांग हुआंग को 21-13 21-15 से शिकस्त दी.

प्रणॉय को अगले दौर में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका से भिड़ना है, जबकि श्रीकांत हांगकांग के विन्सेंट वोंग विंग की के खिलाफ खेलेंगे. श्रीकांत और प्रणॉय दोनों को एशियाई खेलों के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

भारत के समीर वर्मा को हालांकि कोरिया के ली डोंग क्युन के खिलाफ 18-21 22-20 10-21 से हार का सामना करना पड़ा. सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी पहले ही दौर में बाहर हो गई, जबकि प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी ने अगले दौर में जगह बनाई.

सात्विकसाईराज और अश्विनी को यिल्यू वैंग और डोंगपिंग हुआंग की चीन की दूसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 13-21 17-21 से हार झेलनी पड़ी, जबकि चोपड़ा और रेड्डी ने मैथ्यू फोगार्टी और इसाबेल झोंग की मलेशिया की जोड़ी पर 21-9 21-6 की जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay