एडवांस्ड सर्च

स्टार शटलर पीवी सिंधु फोर्ब्स की लिस्ट में एकमात्र भारतीय

सिंधु का नाम सर्वाधिक भुगतान पाने वाली महिला एथलीट्स की फोर्ब्स की सूची में 13वें स्थान पर है. इस सूची में शामिल गैर टेनिस तीन एथलीट्स में से सिंधु एक हैं.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 08 August 2019
स्टार शटलर पीवी सिंधु फोर्ब्स की लिस्ट में एकमात्र भारतीय पीवी सिंधु (Twitter)

पीवी सिंधु का नाम सर्वाधिक भुगतान पाने वाली महिला एथलीट्स की फोर्ब्स की सूची में 13वें स्थान पर है. इस सूची में शामिल गैर टेनिस तीन एथलीट्स में से सिंधु एक हैं. सूची में अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स शीर्ष पर हैं.

सिंधु की कुल कमाई 55 लाख डॉलर (लगभग 39 करोड़ रुपये) है, जिसके आधार पर वह अमेरिकी टेनिस स्टार और 2018 फ्रेंच ओपन और अमेरिकी ओपन रनर अप मेडिसन कीज के साथ 13वें स्थान पर हैं.

फोर्ब्स ने कहा, 'सिंधु भारत की सर्वाधिक विज्ञापन हासिल करने वाली महिला खिलाड़ी हैं. उनके पास ब्रिजस्टोन, जेबीएल, गटोराडे, पैनासोनिक और अन्य उत्पादों के विज्ञापन हैं. वह 2018 में सीजन-इंडिंग बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर जीतने वाली पहली भारतीय हैं.'

सूची में शामिल अन्य गैर टेनिस खिलाड़ी थाईलैंड की गोल्फ खिलाड़ी अरिया जुतानुगार्न हैं, जिन्हें 15वां स्थान मिला है. सेरेना 2.92 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ सूची में शीर्ष पर हैं. 2019 अमेरिकी ओपन चैम्पियन नाओमी ओसाका 2.43 करोड़ डॉलर कमाई के साथ सूची में दूसरे स्थान पर हैं. जर्मन टेनिस स्टार एंजेलिक केरबर 1.18 करोड़ डॉलर कमाई के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay