एडवांस्ड सर्च

विंबलडन: स्वितोलिना को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचीं हालेप

सिमोना हालेप ने गुरुवार को यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को मात दे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 11 July 2019
विंबलडन: स्वितोलिना को हराकर पहली बार फाइनल में पहुंचीं हालेप सिमोना हालेप (तस्वीर- AP)

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने गुरुवार को यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को मात दे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के महिला वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है. हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं.

उनके नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था. वहीं स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं.

जीतने के बाद हालेप ने कहा, 'यह बहुत शानदार अहसास है. मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी. यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं. यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है. हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं.'

फाइनल में हालेप का सामना अमेरिका की सेरेना विलियम्सन और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा के बीच खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay