एडवांस्ड सर्च

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: शॉट पुटर तेजिंदर के हाथ लगी निराशा, टूर्नामेंट से हुए बाहर

पदक के दावेदार माने जा रहे भारत के तेजिंदर पाल सिंह तूर को दोहा में जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में शॉट पुट स्पर्धा में निराशा हाथ लगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in दोहा, 04 October 2019
विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप: शॉट पुटर तेजिंदर के हाथ लगी निराशा, टूर्नामेंट से हुए बाहर Tejinder Pal Singh (File)

  • विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन जारी
  • दमदार शुरुआत के बावजूद फाइनल से चूके तेजिंदर पाल सिंह तूर

पदक के दावेदार माने जा रहे भारत के तेजिंदर पाल सिंह तूर को दोहा में जारी विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में शॉट पुट स्पर्धा में निराशा हाथ लगी और वह प्रतियोगिता से बाहर हो गए. पिछले साल जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले तेजिंदर को ग्रुप-बी के क्वालिफिकेशन में आठवें पायदान से ही संतोष करना पड़ा. इस स्पर्धा मे भाग ले रहे कुल 34 खिलाड़ियों में वह 18वें नंबर पर रहे.

तेजिंदर ने मुकाबले की दमदार शुरुआत की और पहले प्रयास में 20.43 मीटर थ्रो किया. हालांकि दूसरे प्रयास में वह असफल रहे और उनके थ्रो को अमान्य करार दिया गया. भारतीय खिलाड़ी को आगे बढ़ने के लिए तीसरे थ्रो में 20.9 मीटर की दूरी प्राप्त करनी थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए और 19.55 मीटर की थ्रो के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

विश्व चैम्पियनशिप में अब तक तक भारत के हिस्से सिर्फ एक पदक है, वो भी कांस्य जो 2003 में अंजू बॉबी जॉर्ज ने लंबी कूद में दिलाया था.

1500 मीटर: प्रतियोगिता से बाहर हुए जिन्सन जॉनसन

भारत के स्टार एथलीट जिन्सन जॉनसन भी पुरुषों के 1500 मीटर दौड़ स्पर्धा से बाहर हो गए. एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जॉनसन हीट-2 में 10वें पायदान पर रहे. स्पर्धा में भाग ले रहे 43 प्रतिभागियों में वह 34वें नंबर पर रहे और सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए.

केरल से ताल्लुक रखने वाले जॉनसन ने 3 मिनट 39:86 सेकेंड का समय निकला और उन्हें निराशा हाथ लगी. भारतीय खिलाड़ी हीट में पहले पायदान पर रहने वाले केन्या के टिमथी चूरूयोट से तीन सेकेंड पीछे रहे.

जॉनसन ने पिछले साल जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था, लेकिन वह अपने प्रदर्शन को यहां नहीं दोहरा पाए. हालांकि उन्होंने बेहतरीन शुरुआत की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay