एडवांस्ड सर्च

Advertisement

वर्ल्ड चैंपियनशिप: 9वें दिन भारत के शूटरों को एक भी पदक नहीं

आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में भारत 7 स्वर्ण पदकों के साथ चौथे स्थान पर है. 15 सितंबर तक चलने वाली प्रतियोगिता के नौवें दिन भारत के पदकों की झोली खाली रही.
वर्ल्ड चैंपियनशिप: 9वें दिन भारत के शूटरों को एक भी पदक नहीं आईएसएसएफ विश्व चैंपिनयनशिप
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]चांगवोन (कोरिया), 10 September 2018

भारत की जूनियर स्कीट टीम आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में क्वालिफिकेशन में शीर्ष रही, लेकिन सोमवार को भारत को कोई पदक या ओलंपिक कोटा स्थान नहीं मिल सका. रविवार को भी भारतीय निशानेबाज पदक नहीं जीत पाए थे.

जूनियर पुरुष स्कीट क्वालिफायर में गुरनिहाल सिंह गारचा ने 75 में से 73 अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया. अनंतजीत सिंह नारुका 71 अंक के साथ 11वें और आयुष रुद्रराजू 70 अंक के साथ 12वें स्थान पर रहे.

तीनों का स्कोर 214 रहा, जिससे भारत टीम वर्ग में अव्वल रहा. साइप्रस दूसरे स्थान पर था. मंगलवार को दो और क्वालिफाइंग दौर के बाद व्यक्तिगत फाइनल होंगे.

पुरुषों के 25 मीटर पिस्टल वर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अनीश भानवाना फाइनल में प्रवेश से तीन अंक से चूक गए. भारत को नौवें दिन कोई पदक नहीं मिला. भारत के 7 स्वर्ण समेत 20 पदक हैं और वह चौथे स्थान पर है.

पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में ऐश्वर्य प्रताप सिंह पदक से चूक गए. वह क्वालिफिकेशंस में 1155 अंक लेकर पांचवें स्थान पर रहे थे, लेकिन फाइनल में चौथे स्थान पर रहे.

अनीश ने क्वालिफिकेशन में 581 स्कोर किया, लेकिन रैपिड फायर में उनका स्कोर 292 था. वह छठा और आखिरी स्थान पाने से तीन अंक से चूक गए. चीन के लिन जुनमिन को स्वर्ण पदक मिला.

इसी वर्ग में गुरप्रीत सिंह (570) 43वें और शिवम शुक्ला (568) 46वें स्थान पर रहे. जूनियर वर्ग में 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में फतेह सिंह ढिल्लो 38वें, सी सैम जॉर्ज साजन 47वें और भारतीय टीम 10वें स्थान पर रही.

महिलाओं की 300 मीटर राइफल प्रोन में लज्जा गोस्वामी 17वें और रंजना गुप्ता 33वें स्थान पर रहीं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay