एडवांस्ड सर्च

इंडोनेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल फाइनल में, कैरोलिना मारिन से होगी भिड़ंत

Indian ace Saina Nehwal grinded her way to first final of the season अब साइना का सामना स्पेन की तीन बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]जकार्ता, 27 January 2019
इंडोनेशिया मास्टर्स: साइना नेहवाल फाइनल में, कैरोलिना मारिन से होगी भिड़ंत Indian ace Saina Nehwal grinded her way to first final of the season

साइना नेहवाल ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए चीन की हि बिंगजियाओ को हराकर 350000 डॉलर के इंडोनेशिया मास्टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया. साइना पिछली बार भी इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं. उन्होंने छठी वरीयता प्राप्त बिंगजियाओ को 18-21, 21-12, 21-18 से हराया.

अब साइना का सामना स्पेन की तीन बार की विश्व चैम्पियन और ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन से होगा, जिन्होंंने दूसरे सेमीफाइनल में चीन की चेन युफेइ को मात दी. साइना ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण, एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था. इसके अलावा वह डेनमार्क, इंडोनेशिया मास्टर्स तथा सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं.

साइना शुरुआत में 0-2 से पीछे थीं, लेकिन उन्होंने कुछ अच्छे स्मैश लगाकर 5-5 से बराबरी की. बाद में साइना ने 8-6 से बढ़त बना ली, लेकिन बिंगजियाओ ने ब्रेक के बाद वापसी करते हुए अंतर 17-18 का कर दिया. बिंगजियाओ ने पहला गेम 21-18 से जीत लिया, जब साइना का शॉट वाइड चला गया.

दूसरे गेम में साइना ने अपनी विरोधी की गलतियों का फायदा उठाकर शुरू ही में 11-3 की बढ़त बना ली. इसके बाद बिंगजियाओ ने लगातार चार अंक बनाए. साइना ने क्रॉसकोर्ट पर शानदार रिटर्न के दम पर बढ़त 17-9 की कर ली. उन्होंने चार अंक लेकर दूसरा गेम जीत लिया. आखिरी गेम में साइना ने यह लय कायम रखते हुए बिंगजियाओ को कोई मौका नहीं दिया.

वर्ल्ड नंबर-9 साइना नेहवाल और वर्ल्ड नंबर-4 कैरोलिना मारिन अब तक 11 बार एक-दूसरे का मुकाबला कर चुकी हैं. जिनमें से 5 बार साइना ने बाजी मारी है, जबकि मारिन 6 बार जीतने में सफल रही हैं. साइना ने मारिन के खिलाफ पिछले दो मुकाबले गंवाए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay