एडवांस्ड सर्च

रूसी टेनिस खिलाड़ी कुजनेत्सोवा ने कोर्ट पर काटे अपने बाल, देखें VIDEO

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और डिफेडिंग चैंपियन एग्निएस्का रेडवांस्का के बीच डब्ल्यूटीए फाइनल्स मुकाबला खेला जा रहा था. दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही थी.

Advertisement
aajtak [Edited BY: अमित रायकवार]सिंगापुर, 25 October 2016
रूसी टेनिस खिलाड़ी कुजनेत्सोवा ने कोर्ट पर काटे अपने बाल, देखें VIDEO स्वेतलाना कुजनेत्सोवा

रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और डिफेडिंग चैंपियन एग्निएस्का रेडवांस्का के बीच डब्ल्यूटीए फाइनल्स मुकाबला खेला जा रहा था. दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही थी. लेकिन बाजी कुजनेत्सोवा ने मारी. तीन घंटे तक चले इस मुकाबले में रेडवांस्का को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-5,1-6,7-5 से हराकर खिताब पर कब्जा किया.

स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने काटे अपने बाल
सीजन के आखिरी चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने के लिए जब अपने पहले दौर का राउंड रॉबिन मैच खेलने उतरीं स्वेतलाना कुजनेत्सोवा काफी थकी लग रही थीं, लेकिन उसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जिससे सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में बैठे दर्शक हैरान रह गए. तीसरे और आखिरी सेट की शुरुआत में स्वेतलाना ने कैंची लेकर खुद ही अपने बाल काट डाले, और कटी हुई पोनीटेल को अपनी कुर्सी पर फेंककर बचा हुआ मैच खेलने गईं.

'मैं काफी थक चुकी थी'
मुकाबला जीतने के बाद स्वेतलाना ने कहा कि 'एक समय ऐसा था, जब मुझे लग रहा था, मैं कोर्ट में ही लेट जाऊं, और लोग मुझे उठाकर ले जाएं. लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी और कोर्ट पर डटी रही. जिसके बाद मैं मुकाबला जीतने में कामयाब रही.

दो ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुकीं है कुजनेत्सोवा

दुनिया के बेहतरीन महिला टेनिस खिलाड़ियों में से एक रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा दो ग्रैंड स्लैम खिताब पर कब्जा जमा चुकी हैं. वो साल 2009 के बाद पहली बार सिंगापुर में हुए डब्ल्यूटीए फाइनल्स टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. ये टूर्नामेंट दुनिया के आठ टॉप वरीय खिलाड़ियों या उनके हट जाने की वजह से अच्छा प्रदर्शन कर रहे दूसरे खिलाड़ियों के लिए आरक्षित है, और इस साल भी स्वेतलाना कुज़नेत्सोवा अच्छे प्रदर्शन के बूते ही इस टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर पाई हैं.

 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay