एडवांस्ड सर्च

युवराज समेत IPL के 72 प्लेयर्स से भी महंगा बिका प्रो-कबड्डी का यह स्टार

पीकेएल के छठे सीजन में यू-मुम्बा के लिए खेलते हुए सबसे तेज 100 रेड प्वाइंट्स जुटाने वाले सिद्वार्थ देसाई 7वें सीजन की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

Advertisement
अजीत तिवारीनई दिल्ली, 09 April 2019
युवराज समेत IPL के 72 प्लेयर्स से भी महंगा बिका प्रो-कबड्डी का यह स्टार सिद्वार्थ देसाई (फाइल फोटो)

प्रो-कबड्डी लीग (PKL) के 7वें सीजन की नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बरसात हुई. दिलचस्प बात यह है कि इस नीलामी में सबसे महंगे बिके खिलाड़ी ने आईपीएल 2019 के 72 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया. दूसरे शब्दों में कहें तो कबड्डी का यह खिलाड़ी पैसों के मामले में आईपीएल के 72 क्रिकेटर्स से भी महंगा बिका. बता दें कि प्रो-कबड्डी लीग (पीकेएल) के 7वें संस्करण का आगाज 19 जुलाई 2019 से होगा.

हम बात कर रहे हैं पीकेएल के स्टार रेडर सिद्वार्थ देसाई के बारे में. पीकेएल के छठे सीजन में यू-मुम्बा के लिए खेलते हुए सबसे तेज 100 रेड प्वाइंट्स जुटाने वाले सिद्वार्थ देसाई 7वें सीजन की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. सिद्धार्थ को 7वें सीजन के लिए तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपये की बोली लगाई और उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया.

इसी के साथ सिद्धार्थ पीकेएल के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. हालांकि, मोनू अभी भी लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हुए हैं. बीते सीजन में उन्हें हरियाणा स्टीलर्स ने 1.51 करोड़ रुपये में खरीदा था. हालांकि, इस सीजन में उनकी कीमत कम हो गई. उन्हें यूपी योद्धा ने 93 लाख रुपये की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया. मोनू पिछले सीजन हरियाणा स्टीलर्स की ओर से खेले थे लेकिन कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे.

सिद्धार्थ के अलावा प्रो-कबड्डी लीग (PKL) के 7वें सीजन में पुनेरी पल्टन के नितिन तोमर दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें उन्ही की टीम पुनेरी पल्टन ने FBM कॉर्ड खेलते हुए  1.2 करोड़ रुपये की कीमत में रिटेन किया.

हालांकि, इस नीलामी में सबसे बड़ा बदलाव तेलुगू टाइटंस की टीम में देखने को मिला. लगातार 6 सीजन से तेलुगू टाइटंस की टीम से खेलते आ रहे राहुल चौधरी को इस बार उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया. जिसके बाद राहुल  को 94 लाख रुपये की कीमत में तमिल थलाइवाज ने अपनी टीम में शामिल किया. खतरनाक रेडर माने जाने वाले राहुल तमिल थलाइवाज के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

इसके अलावा पिछले सीजन में पुनेरी पल्टन के लिए खेलने वाले संदीप नरवाल इस बार यू-मुम्बा के लिए खेलेंगे. यू-मुम्बा ने पीकेएल के इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रेड पाइंट हासिल करने वाले संदीप नरवाल के लिए 89 लाख रुपये की कीमत अदा की. पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले डिफेंडर महेंद्र सिंह को मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू बुल्स ने FBM कार्ड के जरिए 80 लाख रुपये में अपनी टीम में रिटेन किया.

z_040919025334.jpgआईपीएल के इन 72 खिलाड़ियों से महंगे बिके सिद्धार्थ

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay