एडवांस्ड सर्च

प्रो कबड्डी नीलामी: सबसे महंगा बिका यह खिलाड़ी, तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ में खरीदा

पिछले सीजन में यू-मुम्बा के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ को इस सीजन में तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया. सिद्धार्थ के अलावा तोमर को पुनेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ रुपये की कीमत में रिटेन किया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अजीत तिवारी]नई दिल्ली, 08 April 2019
प्रो कबड्डी नीलामी: सबसे महंगा बिका यह खिलाड़ी, तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ में खरीदा सिद्वार्थ देसाई (ऑरेंज टी-शर्ट में, तस्वीर- PKL)

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के पिछले सीजन में सबसे तेज 100 रेड प्वाइंटस जुटाने वाले सिद्वार्थ देसाई सोमवार को हुई 7वें सीजन की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर सामने आए. वहीं, सबसे महंगे खिलाड़ियों में नितिन तोमर को पुनेरी पल्टन ने अपने खेमे में ही रख लिया.

पिछले सीजन में यू-मुम्बा के लिए खेलने वाले सिद्धार्थ को इस सीजन में तेलुगू टाइटंस ने 1.45 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर लिया. सिद्धार्थ के अलावा तोमर को पुनेरी पल्टन ने 1.2 करोड़ रुपये की कीमत में रिटेन किया. इस नीलामी में सबसे बड़ा बदलाव तेलुगू टाइटंस में देखने को मिला. पिछले लगातार 6 सीजन से तेलुगू टाइटंस से खेलते आ रहे राहुल चौधरी को इस बार उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया.

सबसे महंगे खिलाड़ी की कीमत हुई कम

राहुल 94 लाख रुपये की कीमत में लीग के सातवें सीजन के लिए तमिल थलाइवाज के हो गए. बीते सीजन में सबसे 1.51 करोड़ रुपये में हरियाणा स्टीलर्स के हाथों बिकने वाले मोनू गोयत की कीमत इस बार कम हो गई और उन्हें यूपी योद्धा ने 93 लाख रुपये की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया. हालांकि, मोनू अभी भी लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हुए हैं.

वहीं, पिछले सीजन में यूपी योद्धा के कप्तान रहे ऋषांक देवाडिगा को यूपी ने इस बार भी अपनी टीम में बरकरार रखा. यूपी ने उन्हें 61 लाख रुपये में रिटेन किया. यूपी ने श्रीकांत जाधव को भी 68 लाख रुपये में रिटेन किया. बीते सीजन में दबंग दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले चंद्रन रंजीत को दिल्ली ने 70 लाख रुपये की कीमत देकर अपनी टीम में बरकरार रखा. दिल्ली ने रविन्दर पहल को भी 61 लाख रुपये में रिटेन किया.

जयपुर पिंक पैंथर्स के हुए अमित हुड्डा

बीते दो सीजन से तमिल थलाइवाज से खेलते आ रहे अमित हुड्डा इस बार 53 लाख रुपये में जयपुर पिंक पैंथर्स के हो गए. तीन बार की चैम्पियन पटना पाइरेटस ने जयदीप को 35 लाख रुपये में रिटेन किया. मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू बुल्स ने डिफेंडर महेंदर सिह को 80 लाख रुपये में अपनी टीम में रिटेन किया. पटना पाइरेटस ने सुरेंद्र नाड को 77 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया.

पिछले सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने अपने स्टार खिलाड़ी परवेश भैंसवाल को 75 लाख रुपये में राइट टू मैच कार्ड के जरिये अपनी टीम में रिटेन किया. इसके अलावा पिछले सीजन में पुनेरी पल्टन के लिए खेलने वाले संदीप नरवाल इस बार यू-मुम्बा के लिए खेलेंगे. यू-मुम्बा ने उन्हें 89 लाख रुपये की कीमत अदा की. रण सिंह 55 लाख रुपये में तमिल थलाइवाज से जुड़ गए.

ईरान का यह खिलाड़ी सबसे महंगा विदेशी

विदेशी खिलाड़ियों में ईरान के इस्माइल नबीबक्श 77.75 लाख रुपये की बोली के साथ सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे. नबीबक्श को बंगाल वॉरियर्स ने अपने साथ जोड़ा. नबीबक्श पीकेएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. बीते सीजन में तेलुगू टाइटंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले अबुजार मेघानी एक बार फिर टाइटंस के लिए ताल ठोकते नजर आएंगे. टाइटंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें 75 लाख रुपये में रिटेन किया.

बीते सीजन में मेघानी टाइटंस के लिए ही खेले थे लेकिन इस सीजन के लिए टाइटंस ने उन्हें रीटन नहीं किया था. बीते सीजन में बंगाल वॉरियर्स के लिए खेलने वाले दक्षिण कोरिया के स्टार रेडर जांग कुन ली इस साल तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्स के लिए खेलेंगे. पाइरेट्स ने 40 लाख रुपये कीमत अदा कर ली को अपने कप्तान प्रदीप नरवाल के साथी के तौर पर चुना है.

इसके अलावा पाइरेटस ने मोहम्मद माघसोउदोलु को 35 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. दक्षिण कोरिया के डोंग जेओन ली को यू-मुम्बा ने 25 लाख रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा. हादी को 10 लाख रुपये में पुनेरी पल्टन ने खरीदा. इस सीजन में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनूप कुमार पुनेरी पल्टन के कोच होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay