एडवांस्ड सर्च

यूरो 2016: यूक्रेन को हराकर पहली बार नॉकआउट दौर में पहुंचा पोलैंड

यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 में पोलैंड ने यूक्रेन को हराकर टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर (अंतिम-16) में प्रवेश कर लिया है. मार्सेली के स्टेड वेलोड्रोम में हुए मुकाबले में पोलैंड के लिए याकूब ब्लास्चेकोवस्की ने गोल दागा और टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम पर 1-0 से जीत हासिल करते हुए पहली बार नॉकआउट दौर में प्रवेश किया.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव/ IANS मार्सेली, 22 June 2016
यूरो 2016: यूक्रेन को हराकर पहली बार नॉकआउट दौर में पहुंचा पोलैंड यूक्रेन को 1-0 से हरा कर पहली बार नॉकआउट दौर में पहुंचा पोलैंड

यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप 2016 में पोलैंड ने यूक्रेन को हराकर टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर (अंतिम-16) में प्रवेश कर लिया है. मार्सेली के स्टेड वेलोड्रोम में हुए मुकाबले में पोलैंड के लिए याकूब ब्लास्चेकोवस्की ने गोल दागा और टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम पर 1-0 से जीत हासिल करते हुए पहली बार नॉकआउट दौर में प्रवेश किया. मुकाबले की शुरुआत से ही पोलैंड के खिलाड़ी काफी मजबूती के साथ खेलते नजर आ रहे थे. टीम की ओर से रोबर्ट लिवांडोस्की और मिलिक ने दबाव बनाना शुरू किया.

पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से काफी संघर्ष के बाद भी कोई गोल नहीं हुआ. दूसरे हाफ में 46वें मिनट में पियोतर जिलिंस्की के स्थान पर पोलैंड टीम के लिए मैदान पर याकुब को बुलाया गया और इसी पल के बाद मुकाबला बदल गया. याकूब ने 54वें मिनट में पोलैंड के लिए पहला गोल दागा और टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. यूक्रेन दूसरे हाफ में भी लाख कोशिशों के बावजूद प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ एक भी गोल नहीं दाग पाया और हार गया.

इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही पोलैंड ने पहली बार टूर्नामेंट के नॉकआउट दौर में प्रवेश किया है. टूर्नामेंट के ग्रुप-सी में उत्तरी आयरलैंड के पास अभी तीन अंक हैं और उसके पास अब भी तीसरे स्तर की सबसे बेहतरीन टीम बनकर नॉकआउट दौर में प्रवेश करने का मौका है. टूर्नामेंट में लगातार तीन हार झेलने के बाद यूक्रेन नॉकआउट दौर से बाहर हो गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay