एडवांस्ड सर्च

पहली बार फॉर्मूला 4 ट्रैक पर उतरे माइकल शूमाकर के बेटे सिम

दिग्गज फॉर्मूला-1 चालक माइकल शूमाकर के बेटे मिक ने पिता के पदचिह्नों पर चलते हुए बुधवार को फॉर्मूला-4 सत्र के पूर्व आयोजित अभ्यास रेस में पदार्पण किया. एकल चालक वाले मोटरस्पोर्ट्स स्पर्धा में यह मिक की पहली रेस है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: अभिजीत श्रीवास्तव]ओस्केरस्लेबेन (जर्मनी), 09 April 2015
पहली बार फॉर्मूला 4 ट्रैक पर उतरे माइकल शूमाकर के बेटे सिम मिक शूमाकर

दिग्गज फॉर्मूला वन चालक माइकल शूमाकर के बेटे मिक ने पिता के पदचिह्नों पर चलते हुए बुधवार को फॉर्मूला-4 सीजन के पहले आयोजित प्रैक्टिस रेस में पदार्पण किया. एकल चालक वाले मोटरस्पोर्ट्स स्पर्धा में यह मिक की पहली रेस है.

यह खबर ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ ने दी है. इसके अनुसार, सात बार एफ-1 वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके शूमाकर के 16 वर्षीय बेटे मिक के ओस्केरस्लेबेन सर्किट में एफ-4 पदार्पण रेस को लेकर मीडिया में खासा हलचल रही.

मिक ने सात वर्ष पहले कार्ट रेस में हिस्सा लेना शुरू किया और इस वर्ष जर्मन फॉर्मूला-4 में प्रवेश करने में सफल रहे. जर्मन फॉर्मूला-4 को जूनियर चालकों के बीच उच्च स्तर की अंतरराष्ट्रीय रेसों की दिशा में एक अहम उपलब्धि माना जाता है.

मिक को रेस ट्रैक पर रेस करते पहली बार लोग देख सकेंगे हालांकि सीजन से पहले अभ्यास रेस के दौरान उनकी कार 100 मील प्रति घंटा की रफ्तार से टकरा गई थी. हालांकि टक्कर मामूली थी और मिक कार से निकलकर आराम से पैदल चलते हुए निकल गए थे. उस टक्कर के बाद वो पहली बार मैदान पर उतरे हैं.

गौरतलब है कि मिक के पिता दिग्गज फॉर्मूला वन चालक शूमाकर 2013 के दिसंबर में स्की के दौरान हुई दुर्घटना से अभी भी उबर रहे हैं. शूमाकर ने एफ-1 में रिकॉर्ड 91 रेसें जीती हैं.

मिक के प्रबंधक फ्रिट्स वैन एमर्सफूट ने कहा कि अभी मिक को थोड़ा समय लगेगा. फ्रिट्स ने कहा, ‘निश्चित ही हमें पता है कि उसके पिता सात बार के F1 चैम्पियन हैं. लेकिन मैं जोर देकर कहना चाहूंगा कि मिक को अभी काफी कुछ सीखना है और उसे इसमें समय लगेगा.’

फॉर्मूला-4 कार की टेस्टिंग करते मिक शूमाकर


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay