एडवांस्ड सर्च

ला लिगा: स्टार मेसी का एक और धमाका, हैट्रिक से तोड़ा रोनाल्डो का रिकॉर्ड

लियोनेल मेसी ने ला लिगा में 35वीं हैट्रिक के साथ नया रिकॉर्ड बनाया, जिससे बार्सिलोना की टीम रियल मालोर्का को 5-2 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मैड्रिड, 08 December 2019
ला लिगा: स्टार मेसी का एक और धमाका, हैट्रिक से तोड़ा रोनाल्डो का रिकॉर्ड लियोनेल मेसी (AP)

लियोनेल मेसी ने ला लिगा में 35वीं हैट्रिक के साथ नया रिकॉर्ड बनाया, जिससे बार्सिलोना की टीम रियल मालोर्का को 5-2 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई. इसके साथ ही मेसी ने हैट्रिक के मामले में अपने प्रबल प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (34 हैट्रिक) का रिकॉर्ड तोड़ा.

मेसी के तीन गोल (17, 41, 83वें मिनट में) के अलावा एंटोनी ग्रिजमैन (7वें मिनट में ) और लुईस सुआरेज (43वें मिनट में) ने भी बार्सिलोना की ओर से एक-एक गोल किया. मौजूदा सत्र में मेसी अब सर्वाधिक 12 गोल दागे चुके हैं. मालोर्का की ओर से दोनों गोल एंटे बुडमिर ने किए. इस जीत से बार्सिलोना की टीम 15 मैचों में 34 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है. रियल मैड्रिड के भी 15 मैचों में इतने ही अंक हैं, लेकिन खराब गोल अंतर के कारण टीम दूसरे स्थान पर है.

मेसी ने आखिरी मिनटों में गोल दागकर अपनी हैट्रिक पूरी की. मेसी इस सीजन (2019–20) में स्पेनिश लीग में अब तक सर्वाधिक 12 गोल कर चुके हैं. उन्होंने रियल मैड्रिड के करीम बेंजमा (11 गोल) को पीछे छोड़ा. लीग में मेसी ने 35वीं बार हैट्रिक लगाई है. वहीं, इस सीजन में लीग में उनकी यह चौथी हैट्रिक है.

अपने क्लब और देश के लिए फुटबॉल के मैदान पर अपने फन का शानदार मुजाहिरा पेश करने वाले अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी ने हाल ही में रिकॉर्ड छठी बार प्रतिष्ठित बैलोन डी'ओर अवॉर्ड पर कब्जा कर लिया था.

अब मेसी के नाम फुटबॉल के इतिहास में सबसे अधिक बार यह सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार (Ballon d'Or) हो गया है. उन्होंने पांचवां बैलोन डी'ओर पुरस्कार चार साल पहले जीता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay