एडवांस्ड सर्च

दिल्ली में चढ़ा पारा, शुरू हुई पानी की किल्लत

गर्मी का पारा चढ़ते के साथ ही राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत भी शुरू हो गई है. दिल्ली के मयूर विहार इलाके के लोगों की मानें तो उनके इस कॉलोनी में पिछले तीन महीने से पानी की किल्लत बनी हुई है.

Advertisement
सुशांत मेहरा [Edited by: मोनिका गुप्ता]नई दिल्ली, 19 April 2018
दिल्ली में चढ़ा पारा, शुरू हुई पानी की किल्लत गंदा पानी

गर्मी का पारा चढ़ने के साथ ही राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत भी शुरू हो गई है. दिल्ली के मयूर विहार इलाके के लोगों की मानें तो उनके इस कॉलोनी में पिछले तीन महीने से पानी की किल्लत बनी हुई है.

आलम ये है कि इलाके के लोगों को पानी के टैंकर पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है. सुबह होते ही इलाके के लोग पहले पानी भरते हैं फिर ही अपने काम पर जा पाते हैं. लोगों की मानें तो उनका कहना था कि कई बार पानी की किल्लत के चलते इलाके के विधायक को शिकायत की जा चुकी है. लेकिन विधायक सुनने तक को राजी नहीं है.

महिलाओं को पानी की किल्लत के चलते पानी रोज टैंकर से भरकर तीन- तीन मंजिल चढ़कर जाना पड़ता है. लोगों की मानें तो इलाके में गंदे पानी की किल्लत इस कदर है कि पानी में आए दिन कीड़े आते हैं. इससे बच्चे बीमार हो रहे हैं. टैंकर कई-कई दिनों तक नहीं आता इससे लोग काफी परेशान हैं. यही नहीं पीने का पानी खरीद कर पीना पड़ता है.

पानी की ये स्थिति पूर्वी दिल्ली के जगतपुरी इलाके की भी है. इस इलाके के लोग भी पिछले काफी समय से गंदे पानी की परेशानी से जूझ रहे हैं. दिल्ली जल बोर्ड के पानी की सप्लाई इतनी गंदी है कि उस पानी को अगर कोई पी ले तो उसका बीमार पड़ना स्वाभाविक है.

इस इलाके में जल बोर्ड के पानी के साथ सीवर के पानी की सप्लाई हो रही है. पानी की स्थिति बद से बदतर है. इससे इस इलाके के लोगों को बीमारी ने घेर रखा है. यही नहीं इलाके में सप्लाई होने वाले इस पानी का हजारों रुपयों का बिल भी आ रहा है. लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई है.

यही नहीं इलाके में जल बोर्ड का टैंकर भी नहीं आता. इससे कारण उनको पानी खरीद कर ही पीना पड़ता है. लोगों का कहना था कि सरकार ने फ्री पानी को लेकर कई वादे किए थे, लेकिन पूरे इलाके में गंदे पानी की सप्लाई हो रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay