एडवांस्ड सर्च

हॉकी: ओलंपिक क्वालिफायर में भारतीय महिलाओं ने अमेरिका को 5-1 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालिफायर के पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in भुवनेश्वर, 02 November 2019
हॉकी: ओलंपिक क्वालिफायर में भारतीय महिलाओं ने अमेरिका को 5-1 से हराया Olympic Qualifier

  • महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक क्वालिफायर में अमेरिका को 5-1 से शिकस्त दी
  • भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए

भारतीय महिला हॉकी टीम ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए ओलंपिक क्वालिफायर के पहले लेग में दमदार प्रदर्शन करते हुए अमेरिका को 5-1 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए इस एकतरफा मैच में चार अलग-अलग खिलाड़ियों ने गोल किए. मेजबान टीम की ओर से गुरजीत कौर ने दो जबकि लिलिमा मिंज, शर्मिला देवी और नवनीत कौर ने एक-एक गोल किया. अमेरिका के लिए एकमात्र गोल एरिन मैटसन ने दागा.

पहला क्वार्टर गोल रहित रहा, लेकिन स्टेडियम पहुंचे हजारों दर्शकों को दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली. भारत ने पहले मिनट से ही अटैकिंग हॉकी खेलने का प्रयास किया जिसका अमेरिका ने बखूबी जवाब दिया. अमेरिका की टीम इस क्वार्टर में भारत के डी तक पहुंचने में भी कामयाब रही, लेकिन मेजबान टीम की गोलकीपर सविता को छकाने में कामयाब नहीं हो पाई.

दूसरे क्वार्टर में भी अमेरिका ने अपनी लय बरकरार रखी और ज्यादा बॉल पोजेशन भी रखा. हालांकि, भारतीय टीम पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित करने में कामयाब रही. मेजबान टीम मौके का फायदा नहीं उठा पाई और काउंटर अटैक करते हुए अमेरिका ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया.

इस बार भी भारत के डिफेंस को भेदने में मेहमान टीम को सफलता नहीं मिली. 28वें मिनट में भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला. कॉर्नर पर मेजबान टीम ड्रैग-फ्लिक के जरिए गोल नहीं कर पाई, लेकिन उसने गेंद को अपने नियंत्रण में रखा और मिंज ने गोल अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

दिल्ली की हवा खराब! प्रैक्टिस के दौरान मास्क पहने नजर आए बांग्लादेशी क्रिकेटर्स

भारत ने तीसरे क्वार्टर में दमदार प्रदर्शन करते हुए मैच पर अपनी पकड़ बना ली. 40वें मिनट में शर्मिला ने गोल करते हुए भारतीय टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया. दो गोल से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास कम हो गया. 42वें मिनट में मेजबान टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला. शानदार फॉर्म में चल रही डिफेंडर गुरजीत कौर ने कोई गलती नहीं की और दमदार ड्रैग फ्लिक के जरिए गोल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया.

अमेरिका के लिए चौथे क्वार्टर की शुरुआत खराब रही. 46वें मिनट में भारत ने राइट फ्लैंक से अटैक किया और युवा खिलाड़ी नवनीत ने अमेरिका के गोलकीपर को पूरी तरह से छकाते हुए मेजबान टीम का चौथा गोल दागा. मेहमान टीम की मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई. 51वें मिनट में भारत को पेनाल्टी स्ट्रॉक मिला और गुरजीत ने गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को 5-0 से आगे कर दिया. हालांकि, 54वें मिनट में अमेरिका ने भी पेनाल्टी स्ट्रॉक के जरिए अपना खाता खोला. दोनों टीमों के बीच दूसरे लेग का मैच शनिवार को खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay