एडवांस्ड सर्च

अजलन शाह कप हॉकी: भारत फाइनल में, कनाडा को 7-3 से रौंदा

अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट: एक मैच बाकी रहते भारत फाइनल में पहुंच गया. उसे शुक्रवार को पोलैंड से आखिरी लीग मैच खेलना है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in इपोह (मलेशिया), 27 March 2019
अजलन शाह कप हॉकी: भारत फाइनल में, कनाडा को 7-3 से रौंदा फोटो- हॉकी इंडिया

स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारत ने कनाडा को 7-3 से हराकर अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया. मनदीप ने 20वें, 27वें और 29वें मिनट में गोल दागे. इससे पहले वरुण कुमार ने भारत को 12वें मिनट में बढ़त दिलाई थी.

हाफटाइम में भारत 4-0 से आगे था. कनाडा के लिए मार्क पीयरसन ने 35वें मिनट में गोल दागा. भारत के लिए अमित रोहिदास ने 39वें , विवेक प्रसाद ने 55वें और नीलाकांता शर्मा ने 58वें मिनट में गोल दागा. कनाडा के लिए फिन बूथरायड ने 50वें और जेम्स वालास ने 57वें मिनट में गोल दागे.

इस जीत से भारत ने टूर्नामेंट में अपराजेय अभियान जारी रखा. ग्रुप चरण में भारत ने तीन मैच जीते और एक ड्रॉ खेलकर 10 अंक अर्जित किए. भारत ने पहले मैच में एशियाई चैम्पियन जापान को 2-0 से और मंगलवार को मेजबान मलेशिया को 4-2 से मात दी थी. भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था.

अब एक मैच बाकी रहते भारत फाइनल में पहुंच गया है. उसे शुक्रवार को पोलैंड से आखिरी लीग मैच खेलना है. कोरिया सात अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, जबकि मलेशिया और कनाडा के छह अंक है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay