एडवांस्ड सर्च

टॉप डिविजन यूरोपियन क्लब के लिए खेलने वाले पहले भारतीय बने फुटबॉलर गुरप्रीत सिंह संधु

भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह संधु ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे भाइचुंग भूटिया और सुनील छेतरी जैसे नामी फुटबॉलर नहीं कर सके.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited by: संदीप कुमार सिन्हा]नई दिल्ली, 24 April 2015
टॉप डिविजन यूरोपियन क्लब के लिए खेलने वाले पहले भारतीय बने फुटबॉलर गुरप्रीत सिंह संधु भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह संधु

भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह संधु ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे भाइचुंग भूटिया और सुनील छेतरी जैसे नामी फुटबॉलर नहीं कर सके. भारतवंशी भुल्लर ने NBA में खेला पहला मैच

गोलकीपर गुरप्रीत किसी फर्स्ट डिवीजन यूरोपियन टीम की सीनियर टीम के लिए प्रतिस्पर्धी मैच खेलने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. नोर्वेनियन कप के एक मैच में इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने स्टेबेक एफसी का प्रतिनिधित्व किया.

रूनार के खिलाफ इस मुकाबले में गुरप्रीत की टीम 6-0 से अंतर जीती और इस मैच में उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को एक भी गोल नहीं खाने दिया.

गौरतलब है कि गुरप्रीत पिछले साल ईस्ट बंगाल को छोड़ स्टेबेक से जुड़े थे. वैसे भारतीय फुटबॉल के बड़े नाम जैसे मोहम्मद सलीम, भाइचुंग भूटिया, सुनील छेतरी और सुब्रत पाल भी यूरोप के लीग से जुड़े चुके हैं. हालांकि इनमें से कोई टॉप टियर टीम के लिए खेलने में सफल नहीं रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay