एडवांस्ड सर्च

अरविंद केजरीवाल का ऐलान- ऑड ईवन बढ़ाने पर सोमवार को अंतिम फैसला

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी कल और परसों वह हवा की क्वालिटी की जांच करेंगे, जिसके बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि ऑड ईवन को 4 से 15 नवंबर तक के लिए दिल्ली में लागू किया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
सुशांत मेहरा नई दिल्ली, 15 November 2019
अरविंद केजरीवाल का ऐलान- ऑड ईवन बढ़ाने पर सोमवार को अंतिम फैसला दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फोटो: PTI)

  • ऑड ईवन पर दिल्ली CM केजरीवाल का ऐलान
  • सोमवार को स्कीम बढ़ाने पर होगा अंतिम फैसला
  • 4 से 15 नवंबर के लिए लागू था ऑड ईवन

जहरीली धुंध की मार झेल रही राजधानी दिल्ली के लिए राज्य सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में ऑड ईवन स्कीम बढ़ानी है या नहीं, इसपर अंतिम फैसला सोमवार को लिया जाएगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी कल और परसों वह हवा की क्वालिटी की जांच करेंगे, जिसके बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा. बता दें कि ऑड ईवन को 4 से 15 नवंबर तक के लिए दिल्ली में लागू किया जाएगा.

दिल्ली में फैले प्रदूषण पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में जो अधिकतर प्रदूषण आता है वह बगल के राज्यों में जो पराली जलाई जा रही है, उसकी वजह से हो रही है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में पराली जलाने की घटना में थोड़ी कमी आई है लेकिन पंजाब में अभी भी ये संख्या ज्यादा है.

केजरीवाल बोले कि दिल्ली में हमारी 300 से अधिक टीम एक्टिव हैं, जो खुले में कूड़ा जलाने वालों पर नज़र बनाए हुए हैं. जो भी कूड़ा जला रहा है, उसपर कार्रवाई की जा रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदूषण को लेकर हम काफी चिंतित हैं, ऑड ईवन के मसले पर दिल्ली के लोगों ने बढ़ चढ़कर उनका साथ दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ एजेंसियों का मानना है कि अगले कुछ दिनों में मौसम सुधरेगा, इसलिए हम दो दिन इंतजार कर रहे हैं.

अनाधिकृत कॉलोनियों के लिए बड़ा ऐलान

दिल्ली में अनाधिकृत कॉलोनी को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम 15 दिन से लेकर 1 महीने में सभी कॉलोनियों की रजिस्ट्री करवा देंगे, अगर केंद्र सरकार तैयार हो. इस दौरान उन्होंने इन कॉलोनियों के लिए बड़ा ऐलान किया और कहा कि यहां सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए दिल्ली सरकार एक स्कीम चलाएगी जिसके तहत घरों में इन टैंकों की मुफ्त सफाई की जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay