एडवांस्ड सर्च

छठी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे सर्बिया के नोवाक जोकोविच

सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने स्पेन रोबटरे बॉतिस्ता अगुट को हराकर फाइनल में एंट्री मारी.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 13 July 2019
छठी बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे सर्बिया के नोवाक जोकोविच फोटो-विंबलडन के ट्विटर अकाउंट से

मौजूदा विंबलडन विजेता और वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने शुक्रवार को स्पेन के रोबटरे बॉतिस्ता अगुट को मात देकर छठी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया है. फाइनल में जोकोविच का सामना स्पेन के राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के बीच खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा.

— Wimbledon (@Wimbledon) July 12, 2019

जोकोविच ने सेंटर कोर्ट पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में स्पेनिश खिलाड़ी को दो घंटे 48 मिनट तक चले मैच में 6-2, 4-6, 6-3, 6-2 से मात दी. जोकोविच इससे पहले पांच बार-2011, 2013, 2014, 2015 और 2018 में फाइनल खेल चुके हैं,  जिसमें सिर्फ एक बार 2013 में उन्हें हार मिली थी.

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, 'मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी. यह सेमीफाइनल था और बॉतिस्ता अपना पहला ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रहे थे. वह काफी खुश थे. वह शानदार खेले. पहले सेट में उन्होंने धैर्य बनाए रखा, लेकिन बाद में वह और बेहतर खेलने लगे. मैं थोड़ा फंस गया था. तीसरे सेट के पहले चार और पांच गेम काफी करीबी थे. वहां मैच कहीं भी जा सकता था. मुझे खुशी है कि वह मेरी तरफ आया.'

इधर, दो पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन का महिला एकल वर्ग का फाइनल खेला जाएगा. यह खिताबी भिड़ंत शनिवार को होगी. सेरेना ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay