एडवांस्ड सर्च

भारत को पेनल्टी शूटआउट में हराकर कोरिया बना अजलन शाह का चैम्पियन

दक्षिण कोरिया ने पांच बार के चैम्पियन भारत को अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा कर खिताब अपने नाम किया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]इपोह (मलेशिया), 30 March 2019
भारत को पेनल्टी शूटआउट में हराकर कोरिया बना अजलन शाह का चैम्पियन India vs Korea

दक्षिण कोरिया ने पांच बार के चैम्पियन भारत को अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा कर खिताब अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही विश्व रैंकिंग में 17वें स्थान पर काबिज कोरिया ने भारत के छठी बार खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया.

विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने मैच के नौवें मिनट में सिमरनजीत सिंह के मैदानी गोल से बढ़त बना ली थी. लेकिन, 47वें मिनट में जांग-जोंग ह्यून के पेनल्टी स्ट्रोक पर किए गोल से कोरिया ने स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया.

IPL 2019: अंपायर ने फिर की गलती, अश्विन को फेंकना पड़ा 7 गेंद का ओवर

भारत ने इस गोल के खिलाफ वीडियो रेफरल लिया लेकिन फैसला उसके खिलाफ गया. अंतिम सीटी बजने से दो मिनट पहले भारत को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम उसे गोल में नहीं बदल पाई. निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ जिसमें कोरियाई टीम ने भारत को 4-2 से शिकस्त दी.

भारत के लिए बीरेन्द्र लाकड़ा और वरूण कुमार ही शूटआउट में गोल कर पाए जबकि मंदीप, सुमित कुमार जूनियर और सुमित गोल करने से चूक गए. शूटआउट में अनुभवी पीआर श्रीजेश की जगह युवा कृष्णा बी पाठक गोलकीपर की भूमिका में थे. तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में मेजबान मलेशिया ने कनाडा को 4-2 से हराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay