एडवांस्ड सर्च

AUS Open: सेरेना विलियम्स की दमदार शुरुआत, नाओमी ओसाका भी दूसरे दौर में

सेरेना विलियम्स ने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की अपनी कवायद में ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सोमवार को दमदार शुरुआत की.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मेलबर्न, 20 January 2020
AUS Open: सेरेना विलियम्स की दमदार शुरुआत, नाओमी ओसाका भी दूसरे दौर में  सेरेना विलियम्स (AP)

  • सेरेना ने 58 मिनट में 6-0, 6-3 से जीता पहला मुकाबला
  • सेरेना की सहेली कैरोलिन वोज्नियाकी भी दूसरे दौर में

सेरेना विलियम्स ने 24वें ग्रैंड स्लैम खिताब की अपनी कवायद में ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सोमवार को दमदार शुरुआत की, जबकि पिछले साल की चैम्पियन नाओमी ओसाका ने भी सीधे सेटों में जीत से दूसरे दौर में जगह बनाई.

सेरेना ने ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से फैली धुंध के खतरे के बीच शुरू हुए टूर्नामेंट के पहले दौर में रूस की एनस्तासिया पोटापोवा के खिलाफ पहला सेट 19 मिनट में जीता और फिर केवल 58 मिनट में 6-0, 6-3 से मैच अपने नाम किया.

ओसाका ने भी चेक गणराज्य की मैरी बोजकोवा को 80 मिनट में 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की. सेरेना की सहेली कैरोलिन वोज्नियाकी भी सीधे सेटों में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में पहुंच गईं. डेनमार्क की इस गैरवरीय खिलाड़ी ने अमेरिका की क्रिस्टी एन को 6-1, 6-3 से हराया.

पुरुष वर्ग में कनाडा के युवा स्टार 13वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव को पहले दौर में ही बाहर का रास्ता देखना पड़ा. उन्हें हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स ने 6-3, 6-7 (7/9), 6-1, 7-6 (7/3) से हराया. इटली के आठवीं वरीयता प्राप्त माटियो बेरेटिनी और अर्जेंटीना के 22वें वरीय गुइडो पेला भी दूसरे दौर में पहुंच गए, लेकिन क्रोएशिया के 25वें वरीय बोर्ना कोरिच का सफर पहले दौर में ही समाप्त हो गया.

बेरेटिनी ने ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू हैरिस को 6-3, 6-1, 6-3 से जबकि पेला ने भी स्थानीय खिलाड़ी जॉन पैट्रिक स्मिथ को 6-3, 7-5, 6-4 से पराजित किया, जबकि गैरवरीयता प्राप्त अमेरिकी सैम क्वेरी ने कोरिच को 6-3, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी.

महिला वर्ग में पहले दौर में वरीय खिलाड़ियों ने आसान जीत दर्ज की. अमेरिका की 14वीं वरीय सोफिया केनिन ने इटली की मार्टिना ट्रेविसान को 6-2, 6-4 से, क्रोएशिया की 13वीं वरीय पेट्रा मार्टिच ने अमेरिका की क्रिस्टीना मैकहाले को 6-3, 6-0 से और रूस की इकटेरिना अलेक्सांद्रोवा ने स्विट्जरलैंड की जिल टीचमैन को 6-4, 4-6, 6-2 से हराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay