एडवांस्ड सर्च

एशियाड: भारत की 4 गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम की अपील खारिज

हिमा दास की अपील ज्यूरी ने खारिज कर दी है. भारत ने विरोध दर्ज कराया था कि बहरीन की धाविका ने रिले के दौरान हिमा को बाधा पहुंचाई थी. अब चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम के रजत पदक को स्वर्ण पदक में तब्दील नहीं किया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in [Edited BY: विश्व मोहन मिश्र]जकार्ता, 29 August 2018
एशियाड: भारत की 4 गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम की अपील खारिज हिमा दास

भारत की चैंपियन बहरीन के खिलाफ अपील को एशियाई खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा के लिए बनी अपीली ज्यूरी ने खारिज कर दिया, जिससे उसके चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम के रजत पदक को स्वर्ण पदक में तब्दील नहीं किया जाएगा.

भारत ने विरोध दर्ज कराया था कि बहरीन की धाविका ने रिले रेस के दौरान हिमा दास को बाधा पहुंचाई थी, जिससे भारत दूसरे स्थान पर रहा. मोहम्मद अनस, एम आर पूवम्मा, हिमा और अरोकिया राजीव की भारतीय चौकड़ी ने तीन मिनट 15.71 सेकेंड से दूसरा स्थान हासिल किया. बहरीन ने तीन मिनट 11.89 सेकेंड से पहला स्थान हासिल किया. यह स्पर्धा पहली बार आयोजित की जा रही है.

अपीली ज्यूरी ने बीती रात विरोध दर्ज कराने की बात स्वीकार की थी, लेकिन बुधवार शाम इसे खारिज कर दिया. भारतीय टीम के अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हमने अपना मामला दर्ज कराया और विचार विमर्श के बाद ज्यूरी ने हमारी अपील खारिज कर दी. इसलिए नतीजा वही रहेगा और हम रजत पदक विजेता ही रहेंगे.’

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay