एडवांस्ड सर्च

फ्लैग ऑफ के साथ हुआ 'द आगरा ताज कार रैली' का आगाज

'द आगरा ताज कार रैली' का आगाज जिलाधिकारी गौरव दयाल और एसएसपी अमित पाठक ने फ्लैग ऑफ के साथ किया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]आगरा, 14 April 2018
फ्लैग ऑफ के साथ हुआ 'द आगरा ताज कार रैली' का आगाज द आगरा ताज कार रैली

ताजमहल के शहर आगरा में 'द आगरा ताज कार रैली' का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेश के प्रतिभागी भी भाग ले रहे हैं. इस रैली का आगाज़ शुक्रवार की सुबह से होटल क्लार्क शिराज से किया गया.

इस प्रतियोगिता के लिए सुबह 7 बजे से ही गाड़ियों की स्क्रूटनी शुरू हो गई थी. एफएमएससीआई की ओर से तरूण राय (जयपुर), मानिक मिनोचा (इंदौर), आदिल (दिल्ली) चीफ स्क्रूटनियर के रूप में उपस्थित थे. उन्होंने प्रतिभागियों की सीट बेल्ट, हैड रेस्ट, टायर, सेफ्टी ट्राई एंगल, फर्स्ट ऐड किट, हैंड ब्रेक, फायर एस्ट्रिसर, हैड लाइट, ब्रेक लाइट, इंडिकेटर, वाइपर, हार्न, रियर व्यू मिरर आदि की जांच की. और प्रतिभागी का नाम औ ब्लड ग्रुप का स्टिकर गाड़ी में लगा है कि नहीं, इस बात को भी देखा.

रैली में 74 टीमों के 200 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें से लॉयंस आॅरम की ओर से सबसे अधिक 8 टीमों ने भाग लिया है तथा लॉयंस आइडियल की ओर से 6 टीमों ने भाग लिया. इंडियन आर्मी की ओर से 6 टीमों ने भाग लिया है. इंडियन आॅयल काॅरेपोशन की ओर से 5 टीमों ने हिस्सा लिया है.

प्रतियोगिता में 7 महिलाओं की टीम भी हिस्सा ले रही हैं. आगरा की ओर से 35 टीमों ने हिस्सा लिया है. अन्य टीमें कोलकाता, दिल्ली, दुबई, इंदौर, चड़ीगढ़, मुंबई, कानपुर, अहमदाबाद, चेन्नई आदि शहरों से आई हैं. इसमें गाड़ियों में जीप, र्फोचूनर, पजेरो, होंडा सिटी, थार, जिप्सी, आॅल्टो आदि थी.

4 बजे से ड्राइवर्स ब्रिफींग की गई. इसमें प्रतिभागियों को इस रैली के रूल्स रेगुलेशन रोड बुक से कोई बदलाव व सेफ्टी इनफॉर्मेशन व इस रैली के स्पेशल रूल्स के बारे में सुदेव वरार ने प्रतिभागियों को बताया. रैली के चीफ स्टुवर्ट आदिल है.

'द आगरा ताज कार रैली' का आगाज शाम 5 बजे जिलाधिकारी गौरव दयाल और एसएसपी अमित पाठक ने होटल क्लार्क शिराज से फ्लैग आॅफ करके किया. रैली 60 किमी की थी, जो कि होटल क्लार्क शिराज से शुरू होकर आगरा किला होती हुई फतेहाबाद रोड, ताजनगरी फेस-2 व माॅल रोड तथा जीत सिंह स्टेडियम तक गई.

यह रैली रात 11 बजे तक चली. यह नाइट लेग था. प्रतिभागियों के लिए यह काफी अच्छा अनुभव रहा क्योंकि रात को दिखता कम है. और लोग नहीं होते. रास्तों पर लाइट कम होती हैं. और बहुत ध्यान से चलाना पड़ता है. शनिवार की सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक रैली चलेगी.

इस अवसर जिलाधिकारी गौरव दयाल और एसएसपी अमित पाठक के अलावा डीएफओ मनीष मित्तल यूपी टूरिज्म के अमित, मोटर स्पोर्ट्स क्लब के हरविजय सिंह वाहिया, राजीव गुप्ता, राममोहन कपूर, प्रशांत जैन, हेमन्त जैन, अर्पित अग्रवाल, अमित मित्तल, करन अग्रवाल, सुदेव बरार, रचित अग्रवाल आदि मौजूद थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay