एडवांस्ड सर्च

बेहद स्वार्थी क्रिकेटर थे स्टीव वॉ: शेन वार्न

स्पिन गेंदबाजी के बादशाह रह चुके दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न एकबार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ पर निशाना साधा है.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव नई दिल्ली, 09 February 2016
बेहद स्वार्थी क्रिकेटर थे स्टीव वॉ: शेन वार्न शेन वॉर्न ने अपने करियर के दौरान टेस्ट में 708 जबकि वनडे में 293 विकेट लिए

स्पिन गेंदबाजी के बादशाह रह चुके दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न एकबार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ पर निशाना साधा है. वार्न ने 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच से उन्हें को हटाए जाने का संदर्भ देते हुए कहा कि उन्होंने ‘अब तक जितने कप्तानों के अधीन खेला उनमें स्टीव वॉ सबसे स्वार्थी’ थे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शेन वार्न ने ये बातें एक टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में कहीं. इस कार्यक्रम ‘आई एम अ सेलेब्रिटी, गेट मी आउट ऑफ हीयर’ मंगलवार को ही प्रसारित होगा.

शेन वार्न उस समय उप-कप्तान थे और स्टीव वॉ कप्तान के साथ-साथ चयनकर्ता भी थे. वार्न ने कहा है कि जुलाई, 1998 में कंधे में लगी चोट का ऑपरेशन करवा वापसी के बाद वह अपना दूसरा सीरीज ही खेल रहे थे, लेकिन वॉ और एक अन्य चयनकर्ता ज्यॉफ मार्श ने उन्हें आखिरी मैच से इसलिए हटा दिया था, क्योंकि वार्न आखिरी के तीन मैचों में सिर्फ दो विकेट ले पाए थे.

वार्न की जगह उस मैच में ऑफ स्पिनर कॉलिन मिलर को शामिल किया गया था, और ऑस्ट्रेलिया वह मैच 176 रनों से जीतने में भी सफल रही थी. वार्न ने अब 17 वर्ष बाद उस मुद्दो को उछालकर स्टीव वॉ के साथ अपने विवाद को और बढ़ा दिया है.

वार्न ने कहा, ‘स्टीव वॉ को लेकर जो बात मुझे अब बेहद बुरी लगती है वह है 1999 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच से मुझे हटाया जाना. हमें फ्रैंक वॉरेल ट्रॉफी जीतने के लिए आखिरी टेस्ट हर हाल में जीतना था. इस समय उप-कप्तान के तौर पर मैंने, कप्तान स्टीव वॉ और चयनकर्ता मार्श के साथ टीम का चयन किया.’

वार्न ने कहा, ‘मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सका था और ब्रायन लारा ने अविश्वसनीय बल्लेबाजी की थी. लेकिन मुझे ऐसा लगा कि मुझे बली का बकरा बनाया गया.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay