एडवांस्ड सर्च

पर्ल ग्रुप के घोटाले में आया युवराज सिंह का नाम, मां ने दी सफाई

45 हजार करोड़ रुपये के पर्ल ग्रुप घोटाले की जांच तेज होने से दिग्गज भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह पर शिकंजा कस सकता है. इस कंपनी ने युवी, भज्जी और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली को प्लॉट भेंट किए थे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: सबा नाज़]नई दिल्ली, 14 January 2016
पर्ल ग्रुप के घोटाले में आया युवराज सिंह का नाम, मां ने दी सफाई युवराज सिंह, हरभज सिंह

45 हजार करोड़ रुपये के पर्ल ग्रुप घोटाले की जांच तेज होने से कई फिल्मी सितारों के साथ-साथ नामी क्रिकेटर भी राडार पर हैं. भारत के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह और हरभजन सिंह पर भी इस केस में शिकंजा कस सकता है. घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई उन हस्तियों की लिस्ट तैयार कर रही है जिन्हें पर्ल कंपनी से फायदा मिला.

युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने मामले पर सफाई देते हुए कहा है कि 'पर्ल ग्रुप ने 2011 में वर्ल्ड कप जीतने की खुशी में हमें प्लॉट गिफ्ट करने की पेशकश की थी. हालांकि हमें अब तक वो प्लॉट नहीं मिला है. हमारा पर्ल ग्रुप से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है.'

हरभजन और युवराज को मोहाली में मिला था प्लॉट
पर्ल ग्रुप के चेयरमैन निर्मल सिंह भंगू समेत गिरफ्तार किए गये कंपनी के चार अधिकारियों से पूछताछ से पता चला है कि घोटाले की एक बड़ी रकम आईपीएल मैचों के जरिए क्रिकेटरों और फिल्म स्टारों पर खर्च की गई थी. पता चला है कि इस ग्रुप ने हरभजन सिंह और युवराज को मोहाली में प्लॉट गिफ्ट किए थे. ग्रुप ने ऑस्ट्रेलिया में होटल खरीदने और व्यवसाय बढ़ाने के लिए ब्रेट ली को ब्रांड एम्बेसडर बनाया था.

सिर्फ IPL ही नहीं तीन और प्रीमियर लीग पर लगाए पैसे
जांच के दौरान यह भी पता चला है कि पर्ल ग्रुप ने आईपीएल 4 के अलावा सुपर फाइट लीग, गोल्फ प्रीमियर लीग और कबड्डी में भी पैसे लगाए थे. आरोप हैं कि पर्ल ग्रुप ने एक-दो नहीं बल्कि एक हजार से अधिक सिस्टर कंपनियों के माध्यम से देश भर में जमीनों की खरीद-फरोख्त की है. ग्रुप के सीएमडी भंगू और कंपनी के तीन शीर्ष अधिकारी सीबीआई हिरासत में हैं. उन्हें 19 जनवरी तक सीबीआई की हिरासत में भेजा गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay