एडवांस्ड सर्च

नोवाक जोकोविक बोले- मुझे मैच फिक्स करने के लिए मिला था 2 लाख डॉलर का ऑफर

टेनिस में बड़े पैमाने पर मैच फिक्सिंग होती है, इस पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कहा कि उन्हें भी करियर के शुरुआती दिनों में फिक्सिंग के लिए 2 लाख डॉलर (करीब 1 करोड़ 35 लाख रुपये) का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

Advertisement
aajtak.in[Edited By : स्वाति गुप्ता]नई दिल्ली, 18 January 2016
नोवाक जोकोविक बोले- मुझे मैच फिक्स करने के लिए मिला था 2 लाख डॉलर का ऑफर टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक

दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने मैच फिक्सिंग पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें भी करियर के शुरुआती दिनों में फिक्सिंग के लिए 2 लाख डॉलर (करीब 1 करोड़ 35 लाख रुपये) का ऑफर मिला था. हालांकि नोवाक ने यह भी बताया कि उन्हें डायरेक्ट ये ऑफर नहीं दिया जा रहा था बल्कि उनके साथ काम कर रहे लोगों के जरिए अप्रोच किया गया था जिसके लिए उन्होंने साफ मना कर दिया.

गौरतलब है कि सत्र के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन के शुरुआती दिन ही एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेनिस में बड़े पैमाने पर मैच फिक्सिंग होती है. रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दस सालों में टॉप 50 में से 16 खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में लिप्त रहे हैं जिनमें ग्रैंडस्लैम चैम्पियन भी शामिल हैं.

रिपोर्ट में दावा किया गया कि विम्बलडन में तीन मैच फिक्स थे और संदेह के घेरे में रहे आठ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया ओपन भी खेल रहे हैं. भंडाफोड़ करने वाले एक अज्ञात समूह द्वारा लीक की गई गोपनीय फाइलों के आधार पर इस रिपोर्ट में कहा गया है कि उन 16 खिलाड़ियों में से किसी पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया.

एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) के प्रमुख क्रिस करमोडे ने कहा कि रिपोर्ट की टाइमिंग निराशाजनक है और उन्होंने इस बात से इनकार किया कि मैच फिक्सिंग पर पर्दा डालने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा, टेनिस इंटीग्रिटी ईकाई और टेनिस अधिकारियों ने इन खबरों को खारिज किया है कि मैच फिक्सिंग के साक्ष्यों पर पर्दा डालने की कोशिश की गई या उनकी पूरी तरह से जांच नहीं की गई.

नोवाक जोकोविक ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे खेल पर इसका साया पड़ा है. लोग अटकलें लगा रहे हैं लेकिन किसी मौजूदा खिलाड़ी के शामिल होने का कोई सबूत नहीं है . यह अटकलबाजी लग रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay