एडवांस्ड सर्च

खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा- नर‍सिंह यादव के बिना 119 भारतीय ख‍िलाड़ी जाएंगे रियो

गोयल ने इसकी उच्च स्तरीय जांच पर कहा कि ये तो नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) पड़ताल करेगी. ये एजेंसी अपनी रिपोर्ट अगले दो तीन दिनों में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को भेजेगी

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा नई दिल्ली, 26 July 2016
खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा- नर‍सिंह यादव के बिना 119 भारतीय ख‍िलाड़ी जाएंगे रियो विजय गोयल

खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि डोपिंग के आरोपों में फंसे नरसिंह पंचम यादव रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने नहीं जाएंगे. नरसिंह यादव पर अस्थायी निलंबन होने से ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व 119 खिलाड़ी करेंगे.

NADA कर रही है पड़ताल
केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल से नरसिंह यादव के डोप टेस्ट पर भी सवाल पूछे गए. पहला सवाल तो नरसिंह यादव के डोप टेस्ट और इसे लेकर तथाकथित साजिश पर ही था. गोयल ने इसकी उच्च स्तरीय जांच पर कहा कि ये तो नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (NADA) पड़ताल करेगी. ये एजेंसी अपनी रिपोर्ट अगले दो तीन दिनों में वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (WADA) को भेजेगी। नाडा को पुख्ता सबूत मिलेंगे तब सरकार इसके बारे में कदम उठाएगी.

सब्जी पर सफेद पाउडर छिड़का गया था!
साई के ट्रेनिंग सेंटर से जुड़े सूत्र भी इशारा करते हैं कि कुछ दिन पहले भी पहलवान नरसिंह यादव के भोजन की सब्जी पर सफेद पाउडर सा कुछ छिड़का हुआ था. लेकिन तब नरसिंह और उसके साथी ने सब्जी खाई नहीं बल्कि फेंक दी थी. नरसिंह और उसके साथी एथलीट ने एक साथ खाना खाया तो दोनों के खून के नमूने डोप टेस्ट में फेल हो गये. रियो ओलंपिक खेलों की पदक तालिका में भारत की जगह तो बाद में तय होगी. लेकिन खेलों को लेकर साजिश और राजनीति के नतीजे तो अब से ही मिलने शुरू हो गये हैँ रन फॉर रियो यानी रियो के लिए दौड़ तो शुरुआत में ही बाधा दौड़ बन गई.

रन फॉर रियो, 'खेलो और जियो'
31जुलाई की सुबह 7 बजे रन फॉर रियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद झंडी दिखाकर युवाओं की जोशीली दौड़ का आगाज कराएंगे. केंद्र सरकार ने इंतजाम किए हैं कि ओलंपिक के बहाने ही सही लोग खेलों से और गहराई व उत्साह से जुड़ें. दिल्ली में कोई दस जगहों पर बड़े स्क्रीन लगाए जाएंगे ताकि लोग रियो में चल रहे ओलंपिक मुकाबलों का सीधा प्रसारण देख सकें. जिन खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले होंगे उन पर ज्यादा फोकस रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay