एडवांस्ड सर्च

Rio Olympic: बॉक्सर मनोज कुमार ने बनाई प्री-क्वार्टर में जगह

मुकाबले के शुरुआत से ही मनोज कुमार ने अपने विरोधी मुक्केबाज पर जोरदार हमले किए और उन्हें लगातार बैकफुट पर बनाए रखा. मनोज के ज्यादातर पंच टार्गेट एरिया में लगे

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार नई दिल्ली, 11 August 2016
Rio Olympic: बॉक्सर मनोज कुमार ने बनाई प्री-क्वार्टर में जगह बॉक्सर मनोज कुमार

बॉक्सिंग में रियो से भारत के लिए अच्छी खबर आई है. भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार ने 64 किलो भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. राउंड ऑफ 32 के एक अहम मुकाबले में मनोज ने लिथुआनिया के इक्लडास पेट्रॉसकस को 2-1 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई.

मनोज ने जबरदस्त खेल दिखाया
मुकाबले के शुरुआत से ही मनोज कुमार ने अपने विरोधी मुक्केबाज पर जोरदार हमले किए और उन्हें लगातार बैकफुट पर बनाए रखा. मनोज के ज्यादातर पंच टार्गेट एरिया में लगे. उन्होंने अपरकट, हुक जैसे कई पंच लगाकर प्वाइंट अर्जित किए. पहले और दूसरे राउंड में उन्होंने 29-29 का स्कोर बनाया, तीसरे दौर में वो विरोधी मुक्केबाज से एक अंक से पिछड़ गए. लेकिन पहले दो अंको में बढ़त के कारण मनोज मुकाबला अपने नाम करने में कामयाब रहे.

राउंड ऑफ 16 में पहुंचे मनोज
भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार का अगला मुकाबला उज्बेकिस्तान के फज्लिदीन गैब्नाजरोव से होगा. ये मुकाबला किसी भी लिहाज से मनोज के लिए आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज मनोज से ज्यादा अनुभवी हैं. ऐसे में उन्हें बेहद खास रणनीति के साथ रिंग में उतरना होगा. इसके अलावा भारत के विकास कृष्ण यादव भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं.

शिवा थापा पर रहेगी नजरें
मनोज और विकास के अलावा भारत के एक और मुक्केबाज रिंग में उतरने के लिए बेकरार हैं. 56 किलो भार वर्ग में भारत के शिवा थापा अपनी चुनौती पेश करेंगे. उनके सामने क्यूबा के रामिरेज रोबिसे होंगे. उम्मीद की जा रही है कि शिवा लंदन की नाकामी को नहीं दोहराएंगे, और पहली बाधा पार करने में कामयाब रहेंगे. इससे पहले दोनों मुक्केबाज एक दूसरे से पहले भिड़ चुके हैं. जिसमें दो बार क्यूबा के मुक्केबाज जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं. ऐसे में शिवा को बड़ी समझदारी के साथ खेलना होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay