एडवांस्ड सर्च

रियो मेरा अंतिम ओलम्पिक होगा: उसेन बोल्ट

छह बार ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले दुनिया के सबसे तेज धावकों में शुमार जमैका के उसेन बोल्ट ने इसी साल होने वाले रियो ओलम्पिक के बाद अपने संन्यास की पुष्टि की है.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव नई दिल्ली, 22 March 2016
रियो मेरा अंतिम ओलम्पिक होगा: उसेन बोल्ट उसेन बोल्ट

छह बार ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले दुनिया के सबसे तेज धावकों में शुमार जमैका के उसेन बोल्ट ने इसी साल होने वाले रियो ओलम्पिक के बाद अपने संन्यास की पुष्टि की है. 29 वर्षीय बोल्ट ने जनवरी में कहा था कि वह अपने कोच ग्लेन मिल्स की सलाह पर 2020 में टोक्यो में होने वाले खेलों तक संन्यास नहीं लेंगे.

बोल्ट ने कहा है कि रियो में सफलता उनके लिए खेल जारी रखने के लिए काफी नहीं होगी. उन्होंने कहा, ‘अगले चार साल तक खेलते रहना मेरे लिए मुश्किल है इसलिए यह मेरा निश्चित ही अंतिम ओलम्पिक होगा.’

बोल्ट ने 2012 में लंदन ओलंपिक में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया था. वह इससे पहले बीजिंग ओलम्पिक में यह कारनामा कर चुके थे. एक बार फिर वह रियो में भी अपने इसी प्रदर्शन को दोहराने के लिए तैयार हैं.

बोल्ट ने कहा, ‘मेरा सपना दोबारा ओलम्पिक में तीन गोल्ड मेडल जीतना है. मेरा ध्यान इसी पर है. मैं यही चाहता हूं. यह मेरा लक्ष्य है, मेरा सपना है.’ 200 मीटर में 19.19 सेकेंड का वर्ल्ड रिकॉर्ड रखने वाले बोल्ट इस पर और ध्यान देना चाहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay