एडवांस्ड सर्च

रियो ओलंपिक के लिए पहलवान नरसिंह यादव की जगह कुश्ती संघ ने IOA को भेजा प्रवीण राणा का नाम

बृजभूषण सिंह ने बताया कि प्रवीण राणा का नाम भारत की दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है और अगर नरसिंह यादव को NADA से क्लीनचिट मिलती है, तो वे अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं, हालांकि उन्होंने इसकी संभावना से लगभग इनकार किया है.

Advertisement
विक्रांत गुप्ता [Edited By: सुरभि गुप्ता]नई दिल्ली, 27 July 2016
रियो ओलंपिक के लिए पहलवान नरसिंह यादव की जगह कुश्ती संघ ने IOA को भेजा प्रवीण राणा का नाम रियो में नरसिंह यादव की जगह लेंगे प्रवीण राणा

भारतीय कुश्ती संघ के मुताबिक रियो ओलंपिक में पहलवान नरसिंह यादव की जगह प्रवीण राणा हिस्सा लेंगे. राणा का नाम भारतीय ओलंपिक संघ को भेज दिया गया है, राणा वही पहलवान हैं, जिन्हें नरसिंह ने फाइनल ट्रायल में शिकस्त दी थी.

'रियो जाने पर खुश हूं और करूंगा बेहतर प्रदर्शन'
रियो ओलंपिक में पहलवान नरसिंह यादव की जगह जा रहे प्रवीण राणा ने कहा कि वे रियो जाने पर खुश हैं और अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन करेंगे. राणा ने कहा कि वह नरसिंह को अपना भाई मानते हैं और उन्हें इस बात का दुख भी है कि नरसिंह रियो नहीं जा पा रहे हैं.

राणा की बजाए सुशील क्यों नहीं?
भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से जब पूछा गया कि नरसिंह की जगह प्रवीण के नाम की बजाए सुशील कुमार का नाम क्यों नहीं भेजा गया, तो उन्होंने ने कहा कि कैंप में सुशील मौजूद नहीं हैं और राणा शुरू से ही कैंप में हैं. भूषण ने कहा कि भले ही सुशील कुमार ने दो पदक हासिल किए हों, पर उन्होंने कोई अहसान नहीं किया है.

भारत का कोटा रिजर्व रखने के लिए भेजा नाम
बृजभूषण सिंह ने बताया कि राणा का नाम उस कैटगरी में भारत की दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है और अगर नरसिंह यादव को NADA से क्लीनचिट मिलती है, तो वे अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं, हालांकि उन्होंने इसकी संभावना से लगभग इनकार किया है.

साजिश के शिकार हुए नरसिंह यादव
सिंह ने फिर कहा कि नरसिंह यादव साजिश के शिकार हुए हैं. इस मामले में खेल मंत्री विजय गोयल ने पीएम से मुलाकात भी की थी. प्रवीण राणा और योगेश्वर समेत बाकी भारतीय टीम जॉर्जिया रवाना हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay