एडवांस्ड सर्च

शिखर-कोहली की बैटिंग, बुमराह-अश्विन की बॉलिंग ने दिलाई टीम इंडिया को जीत

टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश को नौ विकेट से हराकर एशिया पर अपनी बादशाहत एक बार फिर साबित कर दी. भारत की इस जीत में शिखर धवन और विराट कोहली की बैटिंग का बड़ा रोल था.

Advertisement
aajtak.in
सूरज पांडेय नई दिल्ली, 07 March 2016
शिखर-कोहली की बैटिंग, बुमराह-अश्विन की बॉलिंग ने दिलाई टीम इंडिया को जीत शिखर-कोहली ने दिखाया दम

टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर एशिया पर अपनी बादशाहत एक बार फिर साबित कर दी. भारत की इस जीत में शिखर धवन और विराट कोहली की बैटिंग का बड़ा रोल था.

इनके अलावा टीम इंडिया के बॉलर्स ने भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि हार्दिक पंड्या और आशीष नेहरा जरूर इस मैच में महंगे साबित हुए. लेकिन बुमराह, अश्विन और जडेजा ने इस मैच में अच्छी बॉलिंग की. आइए आपको बताते हैं उन प्लेयर्स के बारे में जिन्होंने भारत की इस जीत में बड़ी भूमिका निभाई.

शिखर का धमाकेदार खेल
एशिया कप में लगातार फेल हो रहे शिखर धवन ने फाइनल में जबरदस्त पारी खेली. धवन ने सिर्फ 44 गेंदों पर नौ चौके और एक छ्क्के की मदद से 60 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा के जल्द आउट होने के बाद धवन ने कोहली के साथ मिलकर टीम इंडिया की पारी संभाली. धवन और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 94 रनों की साझेदारी की. धवन की पारी ने टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई.

कोहली की ठोस बैटिंग
दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली ने पहले तो शिखर के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचाया. फिर कप्तान धोनी के साथ टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. कोहली ने 28 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 रनों की पारी खेली.

बुमराह की किफायती गेंदबाजी
युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले फाइनल मुकाबले में धारदार गेंदबाजी करते हुए अपने तीन ओवरों में एक भी बाउंड्री नहीं खाई. बुमराह मैच के इकलौते बॉलर रहे जिनके ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं पड़ी. उन्होंने अपने कोटे के तीन ओवरों में मात्र 13 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया.

अश्विन ने की जानदार बॉलिंग
रविचंद्रन अश्विन ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इस मैच में अपनी बॉलिंग पर महज एक चौका पड़ने दिया. फाइनल में गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले अश्विन ने अपने तीन ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay