एडवांस्ड सर्च

मानहानि मामला: CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को मिली जमानत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मानहानि के दो मामलों में जमानत मिल गई है.

Advertisement
aajtak.in
अनीषा माथुर नई दिल्ली, 16 July 2019
मानहानि मामला: CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को मिली जमानत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया (ANI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को मानहानि के दो मामलों में जमानत मिल गई है. दोनों को 10-10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है. इस मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी.

बता दें, केजरीवाल और सिसोदिया पर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता और राजीव बब्बर ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था. इन दोनों मामलों की सुनवाई के लिए केजरीवाल और सिसोदिया आज यानी मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट ने केजरीवाल और सिसोदिया को 10-10 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी.

अदालत ने बीते सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मानहानि मामले में समन जारी किया था. यह मानहानि मामला बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की ओर से दायर किया गया है. अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी की अदालत ने केजरीवाल और सिसोदिया को 16 जुलाई को अपने समक्ष पेश होने को कहा था.

इसके साथ ही सांसदों-विधायकों की विशेष अदालत ने दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन की ओर से दर्ज मानहानि के मामले में शुक्रवार को विजेंद्र गुप्ता, मनजिंदर सिंह सिरसा और कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा. हुसैन के अनुसार, तीनों नेताओं की ओर से उन पर लगभग 16,000 पेड़ों को काटने से संबंधित झूठे आरोप लगाने के बाद उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी.

अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी समर विशाल ने मामले में व्यक्तिगत पेशी के लिए 30 जुलाई की तिथि तय की है. मंत्री ने दावा किया कि तीनों नेताओं ने उन पर निराधार आरोप लगाए हैं कि हुसैन को कॉलोनी पुनर्विकास परियोजना के तहत पौधरोपण के लिए मुआवजे के रूप में 23 करोड़ रुपये मिले हैं लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay