एडवांस्ड सर्च

IPL: टॉप पर हैदराबाद मजबूत, 7वीं हार के बाद RCB की उम्मीदें लगभग खत्म

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच हैदराबाद में मुकाबला.

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र हैदराबाद, 08 May 2018
IPL: टॉप पर हैदराबाद मजबूत, 7वीं हार के बाद RCB की उम्मीदें लगभग खत्म राशिद खान ने डिविलियर्स को लौटाया (BCCI)

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 रनों से मात दी. 147 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही आरसीबी निर्धारित 20 ओवरों में 141/6 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर में जीत के लिए बेंगलुरु को जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी, लेकिन वह ओवर फेंक रहे भुवनेश्वर कुमार ने बड़ी चतुराई से गेंदबाजी की और मामला आखिरी गेंद पर जीत के लिए छह रन तक जा पहुंचा. लेकिन, पारी की उस आखिरी गेंद पर उन्होंने कॉलिन डि ग्रैंडहोम (33) को बोल्ड कर दिया.

स्कोर बोर्ड

इसके साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद टीम एक बार फिर अपने छोटे स्कोर का बचाव करने में सफल रही. आरसीबी की यह 10 मैचों में 7वीं हार रही, और उसके लिए प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं. सनराइजर्स टीम 10 मैचों में 8 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर और मजबूत हो चुकी है. हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. आईपीएल के 11वें सीजन के 39वें मैच में सनराइजर्स के लिए शाकिब अल हसन ने 2 विकेट चटकाए. उनके अलावा राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और आखिर में भुवनेश्वर कुमार 1-1 विकेट लेकर आरसीबी पर भारी पड़े.

भुवनेश्वर कुमार (BCCI)

विराट रुक नहीं पाए, डिविलियर्स भी फेल

सिद्धार्थ कौल ने 84 के स्कोर पर आरसीबी का पांचवां विकेट गिराया. मोईन अली (10) को उन्होंने विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया. एबी डिविलियर्स (5) को राशिद खान ने बोल्ड कर लौटाया. 80 रनों पर आरसीबी का चौथा विकेट गिरा. इससे पहले 74 के स्कोर पर आरसीबी को बड़ा झटका लगा. कप्तान विराट कोहली (39) को शाकिब अल हसन ने पवेलियन भेजा, यूसुफ पठान ने शॉर्ट थर्डमैन पर एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा.

60 के स्कोर पर मनन वोहरा (8) को संदीप शर्मा ने बोल्ड कर हैदराबाद को दूसरा विकेट दिलाया. बेंगलुरु की ओर से पार्थिव पटेल और मनन वोहरा ने पारी की शुरुआत की. तीसरे ओवर में 24 के स्कोर पर आरसीबी को पहला झटका लगा. पार्थिव पटेल (20) को शाकिब अल हसन ने एलबीडब्ल्यू कर दिया.

बेंगलुरु को मिला 147 रनों का टारगेट

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने घर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 147 रनों का टारगेट दिया. इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज शुरू से ही हावी रहे. कप्तान केन विलियमसन की अर्धशतकीय पारी के अलावा सनराइजर्स की ओर से कोई और बड़ी पारी देखने को नहीं मिली. आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने किफायती रहते हुए 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट झटके. टिम साउदी ने 30 रन देकर 3 विकेट चटकाए, जबकि युजवेंद्र चहल और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला.

मो. सिराज (BCCI)

आखिरी 2 ओवरों में हैदराबाद ने गंवाए 5 विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 146 रनों पर सिमट गई. टिम साउदी के आखिरी ओवर में 3 विकेट गिरे, जिसमें दो रन आउट देखने को मिले. दूसरी गेंद पर राशिद खान (1) और पांचवीं गेंद पर सिद्धार्थ कौल (1) रन आउट हुए. इसके बाद आखिरी गेंद पर उन्होंने संदीप शर्मा (0) को एलबीडब्ल्यू किया. इससे पहले 19वें ओवर की आखरी गेंद पर ऋद्धिमान साहा (8 ) को मो. सिराज ने अपनी तेजी का शिकार बनाया. इसी ओवर की पहली गेंद पर यूसुफ पठान (12) को मो. सिराज ने बोल्ड कर आरसीबी को बेशकीमती विकेट दिलाया.

केन विलियमसन का एक और अर्धशतक

134 के स्कोर पर छठा विकेट गिरा. शाकिब अल हसन (35) को उमेश यादव के हाथों कैच करा टिम साउदी ने पवेलियन भेजा. 124 रनों पर पांचवां विकेट गिरा. इससे पहले कप्तान केन विलियमसन (56, 39 गेंदों पर ) का बड़ा विकेट उमेश यादव को मिला. मनदीप सिंह ने कैच पकड़ा. हैदराबाद का 112 रनों के स्कोर पर चौथा विकेट गिरा. विलियमसन ने 35 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की. मौजूदा आईपीएल में यह उनका पांचवां अर्धशतक रहा. विलियमसन और शाकिब ने चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की.

विलियमसन (BCCI)

हैदराबाद को RCB ने दिए 3 शुरुआती झटके

48 रनों के स्कोर पर हैदराबाद को तीसरा झटका लगा. मनीष पांडे (5) को युजवेंद्र चहल ने लौटाया. विराट कोहली ने वह कैच पकड़ा. शिखर धवन (13) एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए. उन्हें मो. सिराज ने टिम साउदी के हाथों कैच कराया. 38 रन पर टीम को दूसरा झटका लगा. हैदराबाद की ओर से एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की. आरसीबी ने पहले ओवर में ऑफ स्पिनर मोईन अली को लगाया. तीसरे ही ओवर में हेल्स (5) को टिम साउदी ने बोल्ड कर हैदराबाद को पहला झटका दिया. 15 रनों के स्कोर पर यह विकेट गिरा.

RCB ने टॉस जीतकर सनराइजर्स को बैटिंग दी

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने टॉस जीता. उसने पहले हैदराबाद को बल्लेबाजी के लिए कहा. सनराइजर्स टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया. वहीं, आरसीबी में मोईन अली और मनन वोहरा को शामिल किया गया. मुरुगन अश्विन और ब्रेंडन मैक्कुलम इस मैच के प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे.

 प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद

एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मनन वोहरा, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मनदीप सिंह, मोईन अली, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay