एडवांस्ड सर्च

क्रिस गेल का दावा: RCB ने दिया धोखा, टीम में रखने का किया था वादा

इस आईपीएल में बड़ी मुश्किल से बिक सके गेल ने कहा कि RCB ने पिछले सीजन के बाद उन्हें रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में रखने का वादा किया था लेकिन नीलामी के वक्त में टीम ने ऐसा नहीं किया.

Advertisement
aajtak.in
अनुग्रह मिश्र नई दिल्ली, 30 April 2018
क्रिस गेल का दावा: RCB ने दिया धोखा, टीम में रखने का किया था वादा क्रिस गेल (फोटो साभार: BCCI)

क्रिस गेल वो बल्लेबाज हैं जिनकी एक पारी किसी भी मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखती है. जिस मैच में गेल का बल्ला चल जाए, उस मैच को जीतना विपक्षी टीम के लिए लगभग नामुमकिन हो जाता है. लेकिन इस विस्फोटक बल्लेबाज को दुनिया के सबसे प्रचलित टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट IPL में बड़ी मुश्किल से एंट्री मिल पाई है. अब गेल के एक दावे ने इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है.

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे क्रिस गेल ने अब अपनी पूर्व टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु पर अपने साथ धोखा करने का आरोप लगाया है. इस आईपीएल में बड़ी मुश्किल से बिक सके गेल ने कहा कि RCB ने पिछले सीजन के बाद उन्हें रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट में रखने का वादा किया था लेकिन नीलामी के वक्त में टीम ने ऐसा नहीं किया और पंजाब ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीद लिया.  

एक अंग्रेजी अखबार से गेल ने कहा, 'यह काफी निराशाजनक है, क्योंकि उन्होंने (RCB) कहा था कि वह मुझे टीम में रखना चाहते हैं और रिटेन खिलाड़ियों में उन्हें जगह दी जाएगी. लेकिन बाद में मुझसे कोई संपर्क नहीं किया गया, जिससे जाहिर था कि उन्हें अब मेरी जरूरत नहीं.'

नीलामी में देरी से खरीदे जाने पर गेल ने कहा, 'ईमानदारी कहूं तो किसी भी टीम ने जब पहले राउंड में मुझे नहीं खरीदा तो काफी हैरानी हुई, मैं नहीं जानता वहां क्या हुआ लेकिन ऐसी चीजें होती रहती हैं, लेकिन शायद मेरी किस्मत में पंजाब के लिए ही खेलना लिखा था.'

गेल का यह खुलासा उनके फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं है. गेल ने इस सीजन में पंजाब की ओर से खेलते हुए अपनी पहली ही पारी में ताबड़तोड़ 63 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. इस सीजन में गेल ने 4 मैचों में 252 रन बनाए हैं जिसमें 104 रनों की नाबाद शतकीय पारी भी शामिल है.  

मछली मार रहे हैं गेल

इन दिनों क्रिस गेल केरल में अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं. इस दौरान वह मछलियां पकड़ने का आनंद ले रहे हैं. केरल के एक लग्जरी होटल में रह रहे गेल के साथ उनकी पत्नी, बेटी और उनकी सास भी हैं. स्टाफ ने बताया कि रविवार को गेल होटल आए थे और अगले कुछ दिनों तक यहां रहेंगे. गेल केरल के होटल में योगा क्लास ले रहे हैं और साथ ही राज्य के कई व्यंजनों का आनंद भी ले रहे हैं. चार मई को उनकी टीम पंजाब को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान पर उतरना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay