एडवांस्ड सर्च

IPL9: कोहली के चौथे शतक से बैंगलोर की पंजाब पर 'विराट' जीत

बंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2016 के 50वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को डकवर्थ लुईस नियम से 82 रनों से हरा दिया.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी नई दिल्ली, 19 May 2016
IPL9: कोहली के चौथे शतक से बैंगलोर की पंजाब पर 'विराट' जीत शॉट खेलते विराट कोहली

बंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2016 के 50वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किंग्स इलेवन पंजाब को डकवर्थ लुईस नियम से 82 रनों से हरा दिया. पहले जबरदस्त बल्लेबाजी और बाद में गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन पर बदौलत बैंगलोर ने ये बड़ी जीत दर्ज की.

पहाड़ जैसे 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 14 ओवरों में नौ विकेट खोकर सिर्फ 120 रन ही बना पाई. आखिरी ओवर को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा और डकवर्थ लुईस नियम से बैंगलोर को विजेता घोषित कर दिया गया.

कोहली ने लगाया सीजन का चौथा शतक
इससे पहले टॉस हारकर खेलने उतरी बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही. कप्तान कोहली और गेल ने तेज रन बनाए. कोहली ने एक बार फिर इस सीजन में शतक लगाया. कोहली ने 47 गेंदों में अपना इस सीजन का चौथा शतक पूरा किया. वे 50 गेंदों में 113 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में कोहली ने 12 चौके और 8 छक्के लगाए. बैंगलोर ने 15 ओवरों में 3 विकेट खोकर 211 रन बनाए हैं. लोकेश राहुल 16 और वाटसन 1 रन बनाकर नाबाद लौटे. डिविलियर्स शून्य पर आउट हुए.

बारिश से प्रभावित रहा मैच
ये मैच बारिश से प्रभावित रहा. बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और 15-15 ओवरों का खेला गया. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन इसके बाद एक बार फिर कोहली ने रनों की जमकर बारिश की और इस सीजन में एक और शतक लगा दिया.

दूसरे स्थान पर पहुंची बैंगलोर
इस जीत के साथ ही बैंगलोर की टीम 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है, पंजाब की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay